लग्जरी गाडिय़ां चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरतार, 3.5 करोड़ की कारें बरामद

Edited By pooja verma,Updated: 09 Jun, 2020 09:51 AM

two members of the gang stealing luxury vehicles arrested

दिल्‍ली और पंजाब से लग्जरी गाड़ियां चुशकर जाली कागजात बना लाखों रुपए में बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को सैक्टर-31  थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

चंडीगढ़ (सुशील): दिल्‍ली और पंजाब से लग्जरी गाड़ियां चुशकर जाली कागजात बना लाखों रुपए में बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को सैक्टर-31  थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के इन दो सदस्यों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की फॉर्च्यूनर, इनोवा, क्रेटा सहित 8 गाड़ियां ' बरामद की गई हैं, जिनकी कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। आरोपियों ने सभी गाड़ियों के वी.आई.पी. नंबर ले रखे थे ताकि किसी को शक न हो । 

 

इनसे 10 इनोवा, ' 5 क्रेटा और दो ब्रेजा गाड़ियां व एक अन्य कार बरामद हुई हैं। चोरी की सभी गाड़ियां हरियाणा की अलग- अलग लाइसैँंस अथॉरिटी से रजिस्टर्ड हैं। आरोपियों की पहचान हरियाणा के जिला रोहतक के गांव सीसर खास निवासी 39 वर्षीय रमेश और रोहतक के दशहरा ग्राऊंड के समीप वार्ड नंबर 5 निवासी 37 वर्षीय अमित कुमार के रूप में हुई । सैक्टर-3 थाना पुलिस ने वाहन चोर रमेश और अमित कुमार पर मामला दर्ज कर लिया। उनसे गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कौ जा रही है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 12 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

 

दिल्ली से चुराई गाड़ी पर जाली नंबर कागजात चैक किए तो पकड़े गए
सैक्टर-31 थाना राजदीप सिंह ने बताया कि अनलॉक वन में छूट मिलने के बाद विभागीय मीटिंग में आपराधिक वारदात रोकने के लिए अलर्ट रहने के आदेश दिए थे। 4 मई को उनके नेतृत्व में ए.एस.आई. अतर हुसैन इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-2 स्थित शिव मंदिर के पास पैट्रोलिंग कर रहे थे। उन्होंने हरियाणा नंबर की क्रेटा गाड़ी एच.आर. 15 ई 8648 के चालक को रुकने का इशारा किया। 

 

ए.एस.आई. ने गाड़ी के कागजात चैक किए तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने गाड़ी का सारा रिकॉर्ड देखा तो गाड़ी दिल्ली से चुराई पाई गई। गाड़ी का असल नंबर डी.एल. 08 सी.ए.एम. 0936 था। उन्होंने गाड़ी का इंजन व चेसी नंबर देखा तो वह बदला हुआ था। पुलिस टीम ने कार चालक रोहतक निवासी रमेश कुमार को गिरफ्तार  कर पुलिस रिमांड हासिल किया। 

 

ऑन डिमांड नई गाडिय़ां चोरी करते थे
रमेश ने बताया कि वह साथियों के साथ अलग-अलग राज्यों से गाड़ी चोरी करते हैं व जाली कागजात तैयार कर बेचते हैं। सैटर31 थाना प्रभारी ने आरोपी रमेश की निशानदेही पर गिरोह के एक अन्य सदस्य को 7 जून को गिरतार किया। उसकी पहचान रोहतक के दशहरा ग्राऊंड के समीप वार्ड नंबर 5 निवासी 37 वर्षीय अमित  के रूप में हुई। पुलिस ने रमेश व अमित कुमार की निशानदेही पर चोरी की 18 लग्जरी गाडिय़ां अलग-अलग जगह से बरामद की। 

 

जांच में पता चला कि गिरोह के सदस्य ज्यादातर ऑन डिमांड नए मॉडल की गाडिय़ां चोरी करते थे। दोनों आरोपियों रमेश और अमित के तार यू.पी., राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब व चंडीगढ़ से जुड़े हैं। गिरोह के सदस्य पंजाब व दिल्ली से गाड़ी चोरी कर इंजन व चेसी नंबर बदल देते थे। गाड़ी की आर.सी. बनने के बाद पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यू.पी. में बेचते थे। 

 

खेल में हरियाणा की लाइसैंस अथॉरिटी के कर्मचारी भी शामिल
पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्य काफी शातिर थे। वे पंजाब और दिल्ली से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करते थे। इसके बाद उन गाडिय़ों का इंजन और चेसी नंबर बदलकर उनके कागजात तैयार कर हरियाणा की लाइसैंस अथॉरिटीज से नया नंबर लेते थे। जांच में पता चला कि गिरोह में कई दलाल और लाइसैंस अथॉरिटी के कर्मचारी भी शामिल हैं, जो मोटी रकम लेकर चोरी की गाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन करवाते थे। 

 

इसके बाद गिरोह के अन्य सदस्य टॉप मॉडल की गाडिय़ों को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में लाखों रुपए में बेच देते थे। पुलिस दो एंगल पर जांच कर रही है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं इन गाडिय़ों का इस्तेमाल गैंगस्टर तो नहीं करते थे? इन गाडिय़ों में ड्रग्स की तस्करी तो नहीं होती थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!