टॉबी पोजर की फिल्म "Where The Devil Roams" से होगी मुंबई में होने वाले Wench फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

Edited By Deepender Thakur,Updated: 06 Feb, 2024 06:45 PM

wench film festival to be held in mumbai from 29 february to 3 march 2024

मुंबई में 29 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक आयोजित वेंच फिल्म फेस्टिवल में एक्टर-डायरेक्टर अंशुमान झा की रसिका दुगल और अर्जुन माथुर स्टारर फिल्म "Lord Curzon Ki Haveli" का भारतीय प्रीमियर होगा। इस लीप इयर में, मोस्ट अवेटेड वेंच फिल्म फेस्टिवल...

मुंबई में 29 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक आयोजित वेंच फिल्म फेस्टिवल में एक्टर-डायरेक्टर अंशुमान झा की रसिका दुगल और अर्जुन माथुर स्टारर फिल्म "Lord Curzon Ki Haveli" का भारतीय प्रीमियर होगा। इस लीप इयर में, मोस्ट अवेटेड वेंच फिल्म फेस्टिवल (डब्ल्यूएफएफ) 29 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक आयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल अपने चौथे संस्करण में हॉरर, साइंस फिक्शन, और फैंटसी के जॉनर की फिल्मों की अनूठी यात्रा करवाने वाली है।

 

1 मार्च से 3 मार्च तक, फिल्म प्रेमियों के लिए वर्सोवा स्थित वेदा फैक्टरी मुंबई में एक बेहद दिलचस्प और दिलकश प्रदर्शन, और दृष्टिकोणयुक्त पैनल का आयोजन होगा। फेस्टिवल में दर्शक विभिन्न प्रकार की फिल्मों को देख सकेंगे, जिन्हें बहुत ही सावधानी के साथ चुना गया है, ताकि फिल्म बफ फेस्टिवल का भरपूर आनंद ले सकें। न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया स्थित अभिनेत्रि, लेखक, निर्देशक, और निर्माता टोबी पोसर अपनी फिल्म "वेर द डेविल रोम्स" के साथ फेस्टिवल के दौरान खुद उपस्थित होंगी, जो डब्ल्यूएफएफ में ओपनिंग फिल्म के रूप में स्क्रीन होगी। टॉबी की इस फिल्म का सह-निर्देशन जेल्डा आडम्स और जॉन आडम्स ने किया है।

 

इस वर्ष के फेस्टिवल में 29 फिल्में होंगी, जो तीन विभिन्न श्रेणियों में होंगी - Blood Thirsty (60 मिनट), Dwarves (10–40 मिनट), और Elves (<10 मिनट)।
फेस्टिवल के माध्यम से भारतीय सृजन समुदाय से मिलने का सबसे बड़ा उत्साह है, और इस बार का थीम है "हॉरर, साइ-फाई, और फैंटसी"।
WFF के संस्कृतिक प्रदर्शन का नेतृत्व सपना मोती भावनानी द्वारा किया जाता है। चीफ वेंच, सपना भावनानी, ने कहा, "Wench Film Festival जो अपने चौथे संस्करण में है, उसे लेकर बेहद उत्साहित हूँ। यह होरर, साइ-फाई, और फैंटसी का एक अनूठा उत्सव है, जो सीमाओं को तोड़ता है और कहानियों के ज़रिये पूरे विश्व को जोड़ता है। Wench Film Festival केवल एक घटना नहीं है; यह असाधारण की ओर एक द्वार है।"

 

 

यह फिल्म उत्सव "वेंच" शब्द को अपने आधारभूत और सशक्त करने का प्रयास करता है, जो 13वीं सदी के शब्द "वेंचेल" से उत्पन्न हुआ था, जिसका अर्थ एक बच्चा, कन्या बच्चा, या युवती था। समय के साथ, इसने नकारात्मक संवेदना प्राप्त की, एक अपमानजनक शब्द में बदल गया। हालांकि, मुख्य वेंच सपना मोती भावनानी के दृष्टिकोणदृष्टि नेतृत्व में, इस शब्द को उसके मूल और सशक्त अर्थ को पुनर्निर्माण करने का प्रयास किया जा रहा है। WFF समावेशीता के साथ, BIWOC, LGBTQ+ महिलाएं, और गैर-बाइनरी फिल्मकारों के लिए एक मंच प्रदान करता है, कहानीबद्ध भूमि को पुनर्रचित करता है और सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक आवाज सिनेमा की दुनिया में अपनी जगह बना पाए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!