TAURUS (वृषभ)

वर्ष चुनें

जनवरी: वृषभ राशि वालों को अपने कामकाज के क्षेत्र में नाम भी मिलेगा और प्रतिष्ठा भी यानी नेम और फेम दोनों मिलने वाले हैं। आपकी कुंडली में सुख स्थान पर चार ग्रही योग बनेगा जो आपके लिए बहुत बेहतरीन साबित होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपका यह गिला भी खत्म हो जाएगा कि मेहनत तो डटकर करते हैं लेकिन भाग्य साथ नहीं देता। आप इस महीने इन्वेस्टमेंट भी करेंगे और कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए योजनाएं भी बनाएंगे। जो युवा साथी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित हुए हैं लेकिन अपनी बात नहीं कह पा रहे,  वह इस महीने अपने साथी को प्रपोज करने का साहस भी जुटाएंगे और सफलता भी हासिल करेंगे। दांपत्य जीवन भी आपका बढ़िया रहेगा।

फरवरी : फरवरी महीने की बात करें तो ऐश्वर्या और प्रेम का प्रतीक शुक्र ग्रह अष्टम का स्वामी होकर अस्त हो जाएगा । आपकी हेल्थ में कुछ प्रॉब्लम हो सकती है । आप को विशेष रूप से अपनी हेल्थ पर फोकस रखना होगा।  खासकर किसी स्किन डिजीज यानी किसी त्वचा संबंधी रोग से खुद को बचा कर रखना होगा। बाकी कोई दिक्कत नहीं आएगी। उपचार से आपको लाभ होगा। मंगल ग्रह पराक्रम स्थान पर आपके पराक्रम में वृद्धि करेगा।
 
मार्च: मार्च महीने में मंगल ग्रह पराक्रम स्थान पर बैठकर आपके प्रमोशन का योग भी बनाएगा और आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि भी करेगा। इस महीने आप अपने बिजनेस को एक्सपेंड कर सकते हैं। आपको सेहत पक्ष का थोड़ा ध्यान रखना होगा। खासकर बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना बिल्कुल भी ठीक नहीं रहेगा। दांपत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। थोड़ी तकरार हो सकती है और फिर मनुहार भी हो सकती है यानी गिले- शिकवे भी दूर हो जाएंगे। अपने प्रोफेशन से संबंधी कोई अच्छी खबर भी मिलेगी, जिससे आप रोमांचित रहेंगे और खुला खर्च भी करेंगे।
 
अप्रैल:  इस महीने विवाह योग्य संतान के लिए आपको अच्छे रिश्ते मिलेंगे और आप खुद को सौभाग्यशाली महसूस करेंगे कि आपकी बच्चों के लिए वर की तलाश या वधू की तलाश पूरी हो गई है। नए शादीशुदा जोड़ों को संतान संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है । घर में किलकारी भी गूंज सकती है।

मई:  इस महीने आप को यही सलाह दी जाती है कि आप अपने दिल की बात हर किसी से सांझा न करें। नौकरी में बदलाव से भी इस महीने आप थोड़ा परहेज करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा । संतान पक्ष भी अनुकूल रहेगा।  शत्रु पक्ष से आपको राहत मिलेगी।  दांपत्य जीवन सुखद रहेगा । लोकप्रियता हासिल करने के अवसर भी मिलेंगे । विदेश यात्रा के योग भी बनेगा । किसी धार्मिक स्थल की यात्रा भी हो सकती है।
 
जून: जून महीने में भाग्य में आ रही रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। कोई महत्वपूर्ण कार्य बनते-बनते रुक जाएगा, जिससे आप थोड़ा परेशान महसूस करेंगे। बुध ग्रह वक्री रहेंगे यानी उल्टी चाल चलेंगे जिस का प्रभाव आपके मन पर पड़ेगा । मन थोड़ा भ्रमित रह सकता है। नौकरी पेशा जो लोग हैं , वह संभल कर कार्य करें। कार्यस्थल पर अनचाहा विवाद हो सकता है। शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे। जो लोग इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके लिए खासतौर पर यह महीना बहुत बढ़िया रहने वाला है। संतान की तरफ से भी आपको खुशी मिलेगी।
 
जुलाई:  इस महीने देव गुरु बृहस्पति का भाग्य स्थान पर बैठकर आपके कर्म स्थान को देखना आपके लिए खास तौर पर शानदार रहेगा। आपको व्यापार में भी लाभ होगा और अपने प्रोफेशन में भी लाभ होगा । आपको कर्म क्षेत्र में काफी अच्छी सफलता मिलेगी। जिस प्रोजेक्ट को आप हाथ में लेंगे, उसे पूरा करने में आपको कोई अड़चन नहीं आएगी।

अगस्त: अगर आपकी संतान के लिए कहीं रिश्ते की बात चल रही है तो वह सिरे चढ़ जाएगी।  जो लोग रिलेशन में हैं और गलतफहमी का शिकार हो गए हैं, उनकी गलतफहमी भी दूर होगी और जो रिलेशन है, वह शादी में बदल सकता है। परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा । जो लोग बिजनेस में हैं , उनके लिए यह महीना मिलाजुलाा रहेगा। नुकसान का कोई योग नहींं है इसलिए चिंता की भी कोई बात नहीं है।

सितंबर: सितंबर का महीना वृषभ राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहेगा । पंचम और चतुर्थ भाव के स्वामी एक साथ सुख स्थान में केंद्र त्रिकोण का राजयोग बनाएंगे और बृहस्पति भाग्य स्थान पर बैठकर पंचम को देखेंगे जो विद्या बुद्धि और संतान भाव भी होता है। संतान के लिए समय शुभ रहेगा।  विद्यार्थियों के लिए भी बढ़िया रहेगा।

अक्टूबर: अक्टूबर महीने में वृषभ राशि वालों को थोड़ा अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा क्योंकि सप्तम भाव के स्वामी बृहस्पति का अष्टम स्थान यानी आयु स्थान में बैठना सेहत के लिए ज्यादा अच्छा नहीं माना जाता। किसी तरह के संक्रमण का शिकार हो सकते हैं लेकिन उपचार के बाद आप स्वास्थ्य लाभ हासिल करेंगे।  बिजनेस के लिए यह समय सामान्य है।
 
नवंबर: भाग्य इस महीने आपका साथ देगा। विदेश यात्रा, प्रेम विवाह, मकान-वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं यानी कि इस महीने बहुत सारे अच्छे योग बन रहे हैं। आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ा रहेगा।  संतान की तरफ से भी आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। किसी अधूरे कार्य को पूरा करने का उत्साह भी आपके भीतर रहेगा।

दिसंबर: वर्ष 2021 का यह जाता हुआ साल और यह आखिरी महीना यानी दिसंबर महीना आपके लिए काफी पॉजिटिव रहने वाला है । हालांकि थोड़ा बहुत ही सुखों में कमी आएगी क्योंकि शुक्र ग्रह वक्री होंगे यानी उल्टी चाल चल रहे होंगे लेकिन इसके बावजूद आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा और व्यापार से लेकर प्रोफेशन तक आपके लिए कुल मिलाकर अच्छा ही रहेगा।
 
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!