आज का राशिफल 2 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Dec, 2022 07:44 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मूलांक 1 वाले जातकों को कुछ विशेष देने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मूलांक 1 वाले जातकों को कुछ विशेष देने आया है। आज आप में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी काम करने की क्षमता में वृद्धि होगी। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मौली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी नए काम को शुरू करने का मन बना सकते हैं। संपर्कों में वृद्धि होगी, जो आपके रुके कामों को पूरा करने में आपका मार्गदर्शन करेंगे। किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज विपरीत परिस्थितियों का डटकर सामना करेंगे और कैसी भी स्थिति हो उसको अपने नियंत्रण में कर लेंगे। आज महत्वाकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की जरूरत है। युवाओं को कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मन के विचारों को वास्तविक रूप देने की कोशिश कर सकते हैं। अनावश्यक खर्चों के बढ़ने से आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। शैक्षिक कार्यों में रूकावटें आ सकती हैं। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर कहासुनी होने की सम्भावना है।
उपाय- बिजली का कोई खराब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से कार्यक्षेत्र में चल रही बाधाओं को आज आसानी से पार कर जायेंगे। भविष्य के लिए कुछ धन संचित करने में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी कर रहे व्यक्तियों के साथ अधिकारियों का व्यवहार अच्छा रहेगा। पारिवारिक माहौल भी सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपसी विचारों का आदान प्रदान होगा। अनजान व्यक्ति के साथ मतभेद करने से बचें।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यर्थ की परेशानियों में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण निर्णयों में भावनाओं की अपेक्षा अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करें। अपनी योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा अन्य कोई व्यक्ति आपकी योजनाओं से लाभ उठा लेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय में सरकारी मुद्दों को लेकर रुकावट आ सकती है। कार्यक्षेत्र में परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे समय में आपको संयम बनायें रखने की जरुरत है। युगल प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। मौसमी बदलाव का असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- काली चीटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कामकाज में जोश बना रहेगा। घर के बड़ों का आदर-सत्कार करेंगे। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। व्यावसायिक कामों में गति प्राप्त करेंगे। नवविवाहित व्यक्तियों को संतान सम्बन्धी सुखद खबर मिलेगी।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!