आज का राशिफल 24 जुलाई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 24 Jul, 2023 07:03 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में आज सभी स्थितियों पर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में आज सभी स्थितियों पर आपका पूरा नियंत्रण रहेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बनेगा। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिलेगी। कारोबार में आज थोड़ी सी मेहनत से अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आज सभी काम समय पर पूरा करेंगे, जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी। परिवार के साथ शाम को किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में नए स्त्रोत से आर्थिक लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। संतान की अनावश्यक जिद को पूरा न करें।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में थोड़ा सतर्क होने की आवश्यकता है। कारोबार में आपके विरोधी आपके खिलाफ अफवाह फ़ैलाने की कोशिश कर सकते हैं। युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित दिखाई देंगे। भाई-बहन के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी समझ बढ़ने से रिश्तों में मजबूती आएगी। विपरीत परिस्थिति के समय स्वभाव में सहजता और धैर्य रखने से स्थिति आपके पक्ष में आ सकती है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसको सही से पढ़ अवश्य लें। काम की अधिकता का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज किसी महत्वपूर्ण डील को फाइनल करेंगे। लम्बे समय से चल रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बिना कारण परिजनों से बहसबाजी करने से बचें। संतान की किसी समस्या को ध्यान से सुनकर उसको सुलझाने का प्रयास करें। नौकरीपेशा व्यक्तियों को लापरवाही से काम करने से बचना चाहिए।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!