आज का राशिफल 12 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 12 Oct, 2023 08:32 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने बड़ों से सलाह अवश्य लें। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज आपको भुगतान मिलने लगेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी पेशा व्यक्ति विभागीय परीक्षा देने के लिए उच्च शिक्षा के अध्ययन की तैयारी करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों को आज योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। रुका हुआ पैसा आज वापिस मिलने की उम्मीद है।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मन पसंद काम मिलने से आपकी कार्य क्षमताओं में वृद्धि होगी और आप अपनी क्षमता का उपयोग अपने किसी नवीनीकरण के काम में लगायेंगे। आज पदोन्नति मिलने की संभावना है। युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपको अपने व्यावसायिक कार्यों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है परन्तु हर बाधाओं से बाहर निकलने के लिए धैर्य और संयम से काम लेने से सफलता मिलेगी। घर के किसी बड़े को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में प्रतिद्वंदियों के कारण कुछ हानि उठानी पड़ेगी। भाई-बहन के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने की कोशिश करेंगे। व्यवसाय से सम्बंधित छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। वाणी में मधुरता रखने से कार्यक्षेत्र में विशेष लाभ मिलेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमी आज अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिस में उनके परिवार के सदस्यों की रजामंदी भी शामिल होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के कारण आपको कुछ नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिसका निकट भविष्य में आपको लाभ मिलेगा।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे अधिकारियों के अधीनस्थ कार्य संबंधी आवश्यक निर्णयों में आपकी मदद करेंगे। विद्यार्थियों को मेहनत अनुसार आगामी परीक्षा में परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। एक सी दिनचर्या के कारण जीवन में नीरसता महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान अपने लक्ष्यों में केंद्रित नहीं हो पायेगा। कार्यक्षेत्र में आपका मन नहीं लगेगा, जिसका असर आपके महत्वपूर्ण कामों पर पड़ेगा। अनिद्रा के शिकार भी हो सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज काम को लेकर आपका फोकस अच्छा बना रहेगा। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। अपने व्यावसायिक नेटवर्क की सहायता से कारोबार में कोई बड़ी डील मिलने की सम्भावना है। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!