आज का राशिफल 14 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Oct, 2023 08:20 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी मेहनत से अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज कोई सुखद समाचार मिलने से मन में खुशी रहेगी। आज अपने सभी लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करने में सफ़ल रहेंगे।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भावनाओं में आकर आज किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसको पूरा करने में आपको परेशानी हो। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को आज सफलता मिलने की सम्भावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। अपने अनसुलझे मुद्दों को घर के बड़ों के उचित मार्गदर्शन से निपटाने की कोशिश करेंगे। काम की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा अच्छा रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे। आज आप अपने विचारों से कार्यक्षेत्र के जटिल मुद्दों को सुलझाने में सफल रहेंगे। परिवार के साथ विदेश यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार की किसी बड़ी डील को फाइनल करने में सफलता मिलेगी। व्यापार के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। भाई-बहन के बीच चल रहा मनमुटाव आज दूर होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिनको पूरा करने में आप सफल रहेंगे।
उपाय-
गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि से भरा हुआ रहेगा। बच्चे स्कूल में किसी प्रदर्शनी में भाग लेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक दे सकता है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मामा पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन हमेशा से बेहतर रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। अचल संपत्ति खरीदने में आ रही परेशानियां आज दूर होंगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवा आज किसी नये कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। व्यापारियों को अचानक धन लाभ मिलने की सम्भावना है। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए काम का दबाव अधिक रहेगा, जिस कारण आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। युवाओं का अति आत्मविश्वास उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।  कार्यक्षेत्र में  काम की अधिकता का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!