आज का राशिफल 9 मई 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 May, 2024 08:03 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा आज अपनी मेहनत और परिश्रम से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा आज अपनी मेहनत और परिश्रम से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा।
उपाय- रविवार के दिन नमक का सेवन न करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आज अचानक किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी जिसके साथ विचारों का अच्छा आदान-प्रदान करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आधात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। संतान को किसी परेशानी से बाहर निकलने में सहायता करेंगे, जिससे उसका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापार के विस्तार की अपनी योजनाओं को घर के बड़ों और अनुभवी सदस्यों के साथ साझा करें।
उपाय- पूर्वजों की बनाई परम्पराओं का पालन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक खर्चों में वृद्धि होने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले किसी मित्र की मदद से व्यापार की कोई बड़ी डील मिल सकती है। पैसों के लेन-देन को लेकर सावधान रहें। आज किसी यात्रा की योजना बनायेंगे परन्तु अंतिम समय पर योजना निरस्त हो सकती है।
उपाय- रात में सिरहाने सौंफ रख कर सोएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ वार्तालाप के दौरान उचित शब्दों का चयन करें। भाई-बहनों की मदद से व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। स्वस्थ रहने के लिए योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी भी क्षेत्र में जल्दबाज़ी में आकर कोई निर्णय न लें। पारिवारिक मुद्दों पर आपकी सलाह विशेष रहेगी। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य की कमी दिखाई देगी।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय की गति आज थोड़ी मंदी रहेगी। जिस कारण सीमित आय और अपने खर्चों में तालमेल बैठाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। आज कुछ निर्धारित योजनाओं के विफल होने से निराशा होगी। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आंखों से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है। पैतृक कारोबार में आज कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। नई प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बनायेंगे। कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक समस्याओं का समाधान मिलेगा। साझेदारी के व्यापार में लाभ मिलेगा।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यापार से सम्बंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके लंबित काम आज पूरे होने की सम्भावना है। आज किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। बचपन के किसी मित्र से मुलाकात कर के पुरानी बातें ताज़ा करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!