आज का राशिफल 22 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Oct, 2023 06:34 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ी उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा से सम्बंधित कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना है। युवाओं को करियर में बदलाव करने की इच्छा होगी। नया वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो अपनी योजना को कुछ दिनों के लिए स्थगित करें। कारोबार के लिए छोटी यात्रा करनी होगी।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मौली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। नकारात्मक व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें। कारोबार में नयी साझेदारी आपको लाभ दे सकती है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार आगामी परीक्षा में परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- सार्वजनिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। पड़ोसियों से आज आपका व्यवहार अच्छा रहेगा। जिस कारण आपके आस-पास के लोग आप से बात करना  पसंद करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिस से दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधियों पर विजय मिलेगी। अपने स्वभाव में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। आज शुरू किये गए सभी काम समय रहते पूरा करेंगे। कारोबार में कुछ दिनों से चल रही चुनौतियों का हल  मिलेगा। संतान विदेश में पढ़ने की इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। जीवनसाथी के साथ शाम को घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। रुका पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके विचारों से उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की साज-सज्जा से सम्बंधित कुछ बदलाव करेंगे। कारोबार में चल रही किसी परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा कर उसका हल निकालने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा पारिवारिक विवाद आज सुलझ जाएगा। संतान की शिक्षा सम्बन्धी कोई सफलता मिलने की उम्मीद है। भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी। शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। संतान को अचानक कोई उपहार देकर आपको प्रसन्नता मिलेगी। व्यापार में आज छोटे निवेश भविष्य में बड़े लाभ दिलवाने में मदद करेंगे। आज आपका अपने विरोधियों पर पूरा नियंत्रण बना रहेगा। पीठ में दर्द परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मुद्दों में आज आपको अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। नौकरी के लिए आवेदन भरने हेतु आज का दिन शुभ रहेगा। आज किसी महत्वपूर्ण काम में करीबी रिश्तेदारों का योगदान कारगर साबित होगा। प्रॉपर्टी में सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है। विद्यार्थी आज किसी प्राइवेट संस्थान में दाखिला लेने का मन बनाएंगे।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में फंसा हुआ पैसा आज मिलने की संभावना है। आज कोई भी नया काम शुरू करने से पहले घर के बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें। भाई के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!