आज का राशिफल 30 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Oct, 2023 09:01 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। भाग्य हर क्षेत्र में आज आपका साथ देगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। भाग्य हर क्षेत्र में आज आपका साथ देगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन प्रशंसनीय रहेगा। अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है। घर के बड़ों की सलाह को नजरअंदाज न करें। विद्यार्थियों को उनकी प्रतिभा के बल पर शिक्षा के क्षेत्र में कुछ उपलब्धियां हासिल हो सकती है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी करने वाले जातक आज अपने सभी अधूरे काम पूरा करेंगे। माता-पिता आपकी प्रगति से प्रसन्न रहेंगे। पिछले कुछ दिनों माता-पिता अथवा परिवार के किसी महिला सदस्य की स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी में सुधार होगा। आप कारोबार में आपका आपके विरोधियों पर पूरा नियंत्रण बना रहेगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम की उच्च अधिकारी सराहना करेंगे। आज पदोन्नति मिल सकती है परन्तु साथ ही नई जिम्मेदारियां भी मिलेगी। अटके हुए कानूनी मुद्दों को लेकर आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आज शुरू किये गए सभी कामों को सुचारू रूप से पूर्ण करेंगे जिससे मन में खुशी रहेगी।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों  के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए काम की अधिकता बनी रहेगी, जिसका असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद होने की सम्भावना है। वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा कारोबार में कोई बनती डील हाथ से निकल सकती है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपके आत्मविश्वास का स्तर कम रहेगा, जिसका असर आपकी कार्य क्षमताओं पर पड़ेगा। कारोबार में लाभ की गति थोड़ी धीमी रहेगी। आप व्यपार में नया निवेश करने से बचें और किसी भी प्रकार की नई योजना को शुरू करने से पहले दूसरों से सलाह अवश्य लें। आज बिना मांगे किसी को अपनी राय न दें।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आज युगल प्रेमियों को सलाह दी जाती है कि वे किसी बहसबाजी में न पड़े अन्यथा आपके बीच गलतफहमी के कारण ब्रेकअप हो सकता है। अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च करने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। युवा वर्ग को नौकरी के लिए दिए गए  इंटरव्यू में सफलता मिलेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी आध्यात्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। कार्यक्षेत्र में विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों पर पर नजर रखें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जाती है। अपने अटके हुए कामों को योजनाबद्ध तरीके से क्रियान्वित करने की कोशिश करें, आपको अवश्य सफलता मिलेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। लंबे समय से रुके काम को करीबी रिश्तेदार की मदद से पूरा करेंगे करेगा। आप जल्दबाजी में गाड़ी चलाने से बचने अन्यथा दुर्घटना होने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी संबंधी मसले आज सुलझते नज़र आएंगे। कार्यक्षेत्र में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी।  
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, उनके साथ अपनी पुरानी बातें साझा करेंगे। नव विवाहित दम्पति के परिवार में नए मेहमान के आने की खुशखबरी आएगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से नकद धन की तरलता बढ़ सकती है।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!