आज का राशिफल 5 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Jan, 2024 06:58 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं को कुशलतापूर्वक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं को कुशलतापूर्वक क्रियान्वित करने में सफल रहेंगे। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ध्यान से अवश्य पढ़ लें। विद्यार्थियों का अति उत्साही होना उनके कुछ मुद्दों को लेकर परेशानी में डाल सकता है।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है, जिस से आपके बैंक बैलेंस को बढ़ावा मिलेगा। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों को कोई अच्छा जीवनसाथी मिल सकता है।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद रहेंगे। व्यापार में आपको अपने विरोधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। अपने बढ़ते वजन के कारण खुद को फिट रखने के लिए आप योग का सहारा ले सकते हैं।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, वे आपका बनता काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आज कोई भी नया निवेश करने से पहले घर के बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। विद्यार्थी अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- रात में सिरहाने सौंफ रख कर सोये।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको घर के सदस्य मिल-बांट कर पूरा करने में आपकी सहायता करेंगे। धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम की अधिकता रहेगी। जिस कारण वे अपने निजी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आपको अपनी उलझी हुई परेशानी को सुलझाने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जल्दीबाज़ी में लिए गए निर्णयों से नुकसान हो सकता है। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता रहने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थी बेकार की गतिविधियों पर अपना कीमती समय बर्बाद करेंगे। मानसिक शांति पाने के लिए आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं। निवेश सम्बन्धी कार्यों को बहुत सावधानीपूर्वक करने की सलाह दी जाती है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां आज सुचारू रूप से चलती रहेंगी। युवा अपने लक्ष्यों के प्रति गंभीर दिखाई देंगे। साझेदारी के व्यापार में साझेदार के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आर्थिक स्थिति के मामलों में सुधार होने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। बाहर के फास्ट फूड खाने के कारण पेट सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पुराने मित्रों के साथ कोई नया बिजनेस शुरू करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!