आज का राशिफल 14th जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 14 Jan, 2024 07:09 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद को जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। मुश्किल निर्णय लेते समय अपने दिमाग को ठंडा रखें। किसी नए काम को शुरू करने से पहले उस पर दो बार विचार करें। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए हर विषयों पर गहन अध्ययन करने की जरूरत है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुछ समय पहले किये गए छोटे निवेश से बड़ा लाभ मिलने की सम्भावना है। कारोबार में आपकी कार्यकुशलता में वृद्धि हो सकती है। कानूनी मामलों में आपको अच्छी ख़बर सुनने को मिलेगी। अविवाहित व्यक्तियों का विपरीत लिंगी के साथ मेलजोल बढ़ेगा।
उपाय- सार्वजनिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आध्यात्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू की कॉल आ सकती है। आज अपनी जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक व्यवस्था उचित बनी रहेगी।
उपाय- बेसन के लड्डू बाटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मित्रों की मदद से आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। ससुराल पक्ष से कुछ मेहमान आयेंगे। कुछ समय से चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपनी निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। नौकरी में लापरवाही के कारण अधिकारियों की डांट सुननी पड़ेगी।
उपाय- जौ दूध में धो कर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। पैतृक संपत्ति के विवाद सुलझने की संभावना है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे और साथ ही वे आपके वेतन में वृद्धि कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- गुड चने का प्रसाद बाटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। संतान के व्यवहार में कुछ बदलाव देखकर आप चिंतित हो सकते हैं। आज आलस्य के कारण कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरे रह जायेंगे। जीवनसाथी के साथ चल रहा मतभेद आज सुलझता दिखाई देगा। आज दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपनी दैनिक दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। दोपहर बाद संतान से कोई सुखद समाचार मिलेगा, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कारोबार में आज आपका वर्चस्व बढ़ेगा। घुटने या पीठ में दर्द परेशान करेगा। नकारात्मक प्रवृति से जुड़े व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके लिए अनुकूल बना रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपका योगदान बढ़ेगा। आज किसी भी तरह की यात्रा को स्थगित करने की कोशिश करें। सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपका अच्छा स्वभाव आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ाएगा। अविवाहितों के लिए आज विवाह का प्रस्ताव आएगा। परिवार के साथ शॉपिंग पर जाने का अवसर मिलेगा। युवाओं को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। कारखाने से जुड़े व्यापार में नई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!