आज का राशिफल 13 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Mar, 2024 07:31 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज महत्वपूर्ण मुद्दों पर जल्दबाज़ी न करें अन्यथा नुकसान

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज महत्वपूर्ण मुद्दों पर जल्दबाज़ी न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले घर के बड़ों से सलाह अवश्य लें। अनजान व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक फोकस करने की जरूरत है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज काम में मन कम लगेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए साझेदारी के साथ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच अनबन होगी। आंख में किसी तरह का इन्फेक्शन होने की सम्भावना है, सावधानी बरतें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज उच्च अधिकारियों के साथ किसी जरुरी मीटिंग में शामिल होने का अवसर मिलेगा। मीटिंग में आप अपने अनुभव को साझा करेंगे। व्यापार के विस्तार के लिए घर के बड़ों के साथ चर्चा करेंगे। पारिवारिक और व्यापारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। बच्चे विदेशी भाषा को सीखने में रुचि दिखायेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। कंप्यूटर से सम्बंधित काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आर्थिक मामलों में कुछ नए अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के कारण पदोन्नति मिल सकती है। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को सोच- समझकर कदम उठाने की जरूरत है। खानपान में अधिक मसाले वाले भोजन से दूरी बनाये रखें अन्यथा एसिडिटी की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज भौतिक सुख-सुविधाओं के साधनों को जुटाने के लिए धन व्यय करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए करीबी रिश्तेदारों की तरफ से विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलने की उम्मीद है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष को करियर से सम्बंधित किसी सुखद समाचार के मिलने पर आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। पुरानी नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें। अपने व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति गंभीर दिखाई देंगे, जिसके उनको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों को आज कुछ नयी उपलब्धियां मिल सकती हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। फैक्ट्री के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर ध्यान दें। आज मेहनत के उचित परिणाम न मिलने से मन उदास होगा। छोटे भाई की किसी बात को लेकर पड़ोसियों के साथ अनबन हो सकती है। घरेलू मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!