शनिवार के दिन काली मिर्च के ये टोटके दिखाएंगे कमाल और आपको बनाएंगे मालामाल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Apr, 2024 08:06 AM

हमारे रसोई घर में कई ऐसे मसाले हैं या खाने की वस्तुए हैं, जो न सिर्फ भोजन के स्वाद को कई गुना बढ़ाती हैं, बल्कि सेहत के लिए भी लाभकारी हैं। इसके अलावा भी इनका उपयोग ज्योतिष शास्त्र में कई समस्याओं के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kali Mirch Ke Upay 2024: हमारे रसोई घर में कई ऐसे मसाले हैं या खाने की वस्तुए हैं, जो न सिर्फ भोजन के स्वाद को कई गुना बढ़ाती हैं, बल्कि सेहत के लिए भी लाभकारी हैं। इसके अलावा भी इनका उपयोग ज्योतिष शास्त्र में कई समस्याओं के समाधान के लिए भी किया जाता है।इन्हीं में से एक है बहुत गुणकारी काली मिर्च। ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च का उपयोग अनेक तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है तो अगर आपका काम भी बार-बार बिगड़ रहा है या फिर आपके घर में धन नहीं रूक रहा है तो आपके किचन में मौजूद ये छोटी सी चीज आपकी ये समस्या दूर कर देगी और आपकी किस्मत चमका सकती है। काली मिर्च के कुछ टोटके बताएंगे जो आपकी हर परेशानी को दूर कर देंगे तो आईए जानते हैं इन उपायों को...

PunjabKesari Kali Mirch Ke Upay

पहले उपाय के तौर पर अगर आप पर शनि की साढ़ेसाती या शनि ढैय्या से परेशान हैं तो काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करें। इससे शनि का प्रकोप तुरंत ही शांत होगा।

दूसरे उपाय के तौर पर थोड़ी सी काली मिर्च को एक दीपक में रखकर जलाएं और उसे घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर पर बुरी नजर नहीं पड़ेगी और नकारात्मकता भी खत्म होगी और पैसों से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाएगी।

तीसरा उपाय उन लोगों के लिए है। जिनका बार-बार आपका काम बिगड़ रहा है। इसके लिए आपको घर से निकलते वक्त मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च रखनी है और फिर उस पर पैर रखकर घर से निकलें। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

PunjabKesari Kali Mirch Ke Upay

चौथा उपाय उनके लिए जो काफी सारा धन कमाना चाहते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इतना सा करना है कि शुक्ल पक्ष यानि कि चांदनी पक्ष में काली मिर्च के पांच दाने लेकर अपने सिर पर से 7 बार उसारने हैं। इसके बाद किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक-एक दाना फेंकना हैं और पांचवे बचे काली मिर्च के दाने को आसमान की तरफ फेंक दें और बिना पीछे देखे घर वापिस आ जाए। इस उपाय से आपको जल्दी ही पैसा मिलने लगेगा और आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा।

पांचवां उपाय उनके लिए है, जिन लोगों के घर में कोई कमी नहीं होती लेकिन इस सब के बावजूद घर में कलह रहता है या परिवार में कोई न कोई बीमार रहता है। ऐसे में साफ जाहिर है कि आपके घर पर किसी की बुरी नज़र लग गई है। इस स्थिति में काली मिर्च के 7 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दिए में रखकर जला दें। घर की समस्त नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और बुरी नज़र से भी बचाव होगा।

PunjabKesari Kali Mirch Ke Upay

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!