आज का राशिफल 24 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 24 Mar, 2024 07:26 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यापारिक कामों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यापारिक कामों में अड़चने आ सकती है। जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी दिखाई देगी। छोटे बच्चों के एडमिशन के लिए भाग-दौड़ लगी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी लापरवाही के कारण आपका काम प्रभावित हो सकता है।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय में आज कुछ नए विचार लागू करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। कुछ दिनों पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। परिवार के साथ आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल बना रहेगा। आज आपकी मुलाक़ात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी, जो आपके व्यापार के विस्तार के लिए आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह देगा। सामाजिक नेटवर्क में मजबूती आएगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। पारिवारिक संपर्कों की मदद से व्यापार की कोई नयी डील मिलेगी। प्रॉपर्टी से सम्बन्धित कामों में सफलता मिलेगी।
उपाय- रात में सिरहाने सौंफ रख कर सोये।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलने की उम्मीद है। विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम से काम करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आपको आज के लक्ष्य की प्राप्ति करने में अधीनस्थ और सहकर्मी मदद करेंगे।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में कोई नया निवेश करने का विचार बना सकते हैं। युवा आज अपने व्यक्तित्व में निखार लाने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवा आज फ़ोन में अधिक समय व्यतीत करेंगे जिस कारण वे अपने लक्ष्यों से भटक सकते हैं। आज किसी को पैसा उधार न दें अन्यथा पैसा वापस मिलने की सम्भावना कम है। परिवार की जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। फैक्ट्री में मशीनरी का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को लाभ मिलेगा।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में अपने विरोधियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। आर्थिक मामलों में सूझबूझ से काम लेने की आवश्यकता है। युवाओं को व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। भाइयों के साथ संबंधों में खटास आ सकती है।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!