आज का राशिफल 5 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Apr, 2024 07:01 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत किसी सुखद समाचार से होगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत किसी सुखद समाचार से होगी। नौकरी चाहने वाले व्यक्तियों को उपयुक्त नौकरी मिलने की सम्भावना है। आज कार्यक्षेत्र में अपने सही जटिल कामों को बेहतर तरीके से पूरा करेंगे। आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। आज सभी लंबित सरकारी काम निपट जाएंगे।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने परिजनों के साथ आपका व्यवहार विनम्र रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की मदद से कुछ कठिन निर्णय लेने में सफल रहेंगे। आप आज कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए योजना बना सकते हैं। कॉलेज के विद्यार्थियों को किसी नई गतिविधि में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिस कारण पढ़ाई से उनका ध्यान भटक सकता है।
उपाय- शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आज दोबारा से उभर कर परेशान कर सकती है। व्यापारिक निर्णयों में जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय अक्सर गलत होते हैं सावधान रहें। विद्यार्थी अपने रूचि पूर्ण और ज्ञानवर्धक किताबों को पढ़ने में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी दिन का अधिकांश समय सोशल मीडिया या ऑनलाइन संबंधी गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा वे सार्वजनिक हो सकती है। पारिवारिक तथा व्यावसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बना रहेगा। अपनी किसी परेशानी से बाहर निकलने में ससुराल पक्ष से किसी रिश्तेदार की सलाह सहायता करेगी।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा। आपको अपने वाक कौशल की मदद से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। व्यापार से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। आज सोच-समझ कर व्यापार में नया निवेश किया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और परिश्रम से बहुत से रुके काम पूरा करने में सक्षम होंगे।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे घरेलू सौहार्द में सुधार हो सकता है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचने की सलाह दी जाती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नए व्यापार के लिए कोई भी योजना बनाने से पहले उसके बारे में दोबारा विचार करें और संभव हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य करें।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में लापरवाही न बरतें अन्यथा आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। सोचे हुए सभी कामों को पूरा करने में अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। शाम को घरेलू सामान की खरीदारी करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। दूसरों के साथ बातचीत के दौरान शब्दों पर ध्यान रखें। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय-  मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता खुल कर अधिकारियों के सामने आएगी। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर नज़र आएंगे। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। फैक्ट्री में मशीनरी से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ संबंध आपके लिए आज नई उपलब्धियां प्रदान कर सकता है।
उपाय-   शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट न करें। पति-पत्नी में घर की व्यवस्था को लेकर कुछ कहासुनी हो सकती है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज आपको अपने पिछले निवेशों से लाभ मिलने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!