मंगलवार के दिन कर लें ये 1 काम, खुलेगा बंद किस्मत का दरवाज़ा

Edited By Jyoti,Updated: 12 Feb, 2019 01:03 PM

arthik tangi dur karne ke upay in hindi

पैसों से संबंधी परेशानियां लगभग हर किसी के जीवन में होती ही हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति बहुत तरह के प्रयास करता है लेकिन फिर भी उसमें फेल ही होता है। आज हम आपकी इसी परेशानी का हल लेकर आएं हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
पैसों से संबंधी परेशानियां लगभग हर किसी के जीवन में होती ही हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति बहुत तरह के प्रयास करता है लेकिन फिर भी उसमें फेल ही होता है। आज हम आपकी इसी परेशानी का हल लेकर आएं हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहा हर इंसान के लिए आगे बताए जानी वाली बातें या कहें उपाय बहुत लाभदायक साबित हो सकते हैं। तो चलिए देरी न करते हुए आपको बताते हैं कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय जो आपको ढेरों लाभ करवा सकते हैं।
PunjabKesari, Hanuman ji, Lord Hanuman, Bajrangbali, हनुमान जी
इतना तो सब जानते ही होंगे कि मंगलवार के दिन खास करके बजरंगबली का पूजन होता है। परंतु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसके साथ ही अगर इस दिन कुछ खास उपाय भी किए जाएं तो इंसान की किस्मत बदल सकती है।

यहां जानें कौन से ये खास और चमत्कारी उपाय-
हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस घर में वास्तु देव, कुबेर देव और देवी लक्ष्मी की मूर्ति या प्रतिमा होती है, उस घर के लोगों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।
PunjabKesari, Hanuman ji, Lord Hanuman, Bajrangbali, हनुमान जी
ज्योतिष और वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर लगाने और उसकी पूजा करने से धन संबंधी समस्याओं का खात्मा होता है।

अगर कोई व्यक्ति बहुत समय से कर्ज़ के बोझ नीचे दबा हो तो रोज़ाना चींटियों को शक्कर या आटा डालें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से कर्ज़ समाप्त होता है और जीवन में सुख-समृद्धि की बढ़ोत्तरी होती है।  

अगर किसी तरह का साया या कोई भय तंग कर रहा हो तो ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दार मिलाकर इसे पिसवा लें। हर मंगलवार को इसी आटे से एक दीपक बनाएं और उसमें सरसों के तेल डालकर इसे जलाएं।
PunjabKesari, Hanuman ji, Lord Hanuman, Bajrangbali, हनुमान जी
इसके बाद इस दीये को घर के पूजा स्थल में हनुमान जी के सामने या फिर हनुमान मंदिर जाकर इनकी मूर्ति के सामने जलाएं। अगर संभव हो तो हर मंगलवार को दीपक की संख्‍या बढ़ाते जाएं। ध्यान रहे कि आपको ये उपाय 11 मंगलवार तक करना है। इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक, दूसरे मंगलवार को दो दीपक और आखिरी यानि 11वें मंगलवार को 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के आगे जलाएं। 
PunjabKesari, Hanuman ji, Lord Hanuman, Bajrangbali, हनुमान जी
गुप्त नवरात्रि में किसी भी दिन चुपके से कर लें ये उपाय, अमीरों की list में हो जाएंगे शामिल (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!