Astro Tips: कुंडली में नवग्रह दोष से हैं परेशान तो करना न भूलें फलों का ये उपाय, मिलेगा छुटकारा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 15 Dec, 2023 08:55 AM

astro tips

कोई भी ऐसी समस्या नहीं है जिसका ज्योतिष शास्त्र में हल न बताया गया हो। ज्योतिष की मदद से स्वास्थ्य से लेकर धन हर तरह की परेशानी को दूर किया जा सकता है। आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astro Tips: कोई भी ऐसी समस्या नहीं है जिसका ज्योतिष शास्त्र में हल न बताया गया हो। ज्योतिष की मदद से स्वास्थ्य से लेकर धन हर तरह की परेशानी को दूर किया जा सकता है। आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि आम से दिखने वाले ये फल हमारी जिंदगी को कैसे खास बना सकते हैं। जी हां ! आपने सही सुना, आमतौर पर सेहत को तंदुरुस्त बनाने के लिए फलों का उपयोग किया जाता है लेकिन शास्त्रों में इन फलों द्वारा ही नवग्रह से जुड़े दोषों को दूर किया जा सकता है। बता दें कि फलों के रस से ग्रह-नक्षत्रों केअशुभ प्रभावों को शुभ प्रभाव में बदला जा सकता है। तो चलिए जानते हैं किस फल से किस ग्रह के दोष को करें दूर।

सूर्य दोष दूर करने के लिए फायदेमंद है अनार
ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। इनकी पूजा से व्यक्ति को मान-सम्मान और कीर्ति प्राप्त होती है। अगर आपकी कुंडली में सूर्य देव अशुभ प्रभाव दिखा रहे हैं तो इसे कम करने के लिए लाल रंग का फल अवश्य खाना चाहिए। जैसे कि अनार, चुकंदर और टमाटर।

PunjabKesari Astro Tips

चंद्र दोष दूर को करेगी ये लीची
चंद्रमा सोमवार, सुख स्थान और माता का कारक होता है। कुंडली में इसे मजबूत करने के लिए व्यक्ति को लीची, खरबूज और गन्ने का सेवन करना चाहिए।ऐसा करने से चन्द्रमा आपकी कुंडली में शुभ प्रभाव दिखाना शुरू कर देते हैं।

मंगल दोष दूर करेगा ये लाल फल
अगर कुंडली में मंगल ग्रह सही न हो तो व्यक्ति को जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए टमाटर और चकुंदर खाना सही माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है।

नाशपाती और आंवला बुध दोष दूर करने के लिए है बेस्ट
शास्त्रों के अनुसार बुध ग्रह का संबंध हरे रंग से है। इससे जुड़े बुरे प्रभाव को कम करने के लिए व्यक्ति को नाशपाती और आंवले का रस पीना चाहिए। ऐसा करने से आप लाभ के भागीदार बनते हैं।

PunjabKesari Astro Tips

एक पीला फल दूर करेगा गुरु दोष
देव गुरु बृहस्पति को बुद्धि और शिक्षा का कारक माना जाता है। कुंडली में अगर ये सही हो तो साधक को ज्ञान की प्राप्ति होती है। वहीं अगर ये अशुभ हो तो अनचाही परेशानियों से पाला पड़ सकता है। इसके अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए केले और पपीते का सेवन करें।

शुक्र दोष से बचने के लिए खाएं लीची
शुक्र ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए लीची का सेवन करना बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में मनचाही मनोकामना भी पूर्ण हो जाती है।

ये छोटा सा जामुन करेगा शनि दोष को दूर
शनि देव का नाम सुनते ही अक्सर लोगों के मन में डर सा बैठ जाता है। अगर आपकी भी कुंडली में शनि दोष है तो इससे बचने के लिए  जामुन जरूर खाना चाहिए। ऐसा करने से शनि देव की क्रोध भरी दृष्टि से बचा जा सकता है।

PunjabKesari Astro Tips

इसके अलावा नवग्रह शांति के लिए इन मंत्रों का जाप करना बहुत शुभ माना जाता है। इन उपायों के साथ अगर मंत्रों का जाप किया जाए तो जल्द ही इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। 

सूर्य मंत्र: ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:।

चंद्र मंत्र: ओम श्रां श्रीं श्रौं सः सोमाय नमः ।

मंगल मंत्र: ओम क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: ।

बुधा मंत्र: ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः ।

गुरु मंत्र: ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।

शुक्र मंत्र: ओम द्रां द्रीं द्रौम सः शुक्राय नमः ।

शनि मंत्र: ओम प्रां प्रीं प्रोम सह शनै नमः ।

राहु मंत्र - ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः।

केतु मंत्र - ॐ स्रां स्रीं स्रौं सः केतवे नमः।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!