आज ही कर दें BATHROOM में ये बदलाव मिट जाएगा गरीबी का नामों-निशान

Edited By Jyoti,Updated: 03 Aug, 2019 04:08 PM

bad habits related to bathroom can affect your luck

आज कल लोगों का जीवन इतना भागदौड़ भरा है कि उनके पास अपने आप तक के लिए समय नहीं। कोई किसी से पढ़ाई में आगे निकलनी की होड़ में सब कुछ भूले बैठा है तो कोई नौकरी में तरक्की पाने के लिए दिन-रात एक कर रहा है।

ये नहीं देखा होगा तो क्या देखा (VIDEO)
आज कल लोगों का जीवन इतना भागदौड़ भरा है कि उनके पास अपने आप तक के लिए समय नहीं। कोई किसी से पढ़ाई में आगे निकलनी की होड़ में सब कुछ भूले बैठा है तो कोई नौकरी में तरक्की पाने के लिए दिन-रात एक कर रहा है। तो वहीं कोई किसी को उसके पद से हटाने में लगा है। कुल मिलाकर कहने का भाव ये है कि हर कोई अपने जीवन में बहुत व्यस्त है जिसके चलते न चाहते हुए लोग आलसी हो जाते हैं और जाने-अनजाने में ऐसी कई आदतें पाल लेते हैं जिनका उनके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। मगर वह उन बातों से अनजान होते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी आदतों के बारे में जिनका हमारे जीवन पर अशुभ प्रभाव पड़ता है।
PunjabKesari, बाथरूम, Washroom
अक्सर देखा जाता है कुछ लोगों आदत होती हैं या फिर कह सकते हैं कि कुछ लोगों को हर काम को करने की इतनी जल्दी होती है कि नहाने के बाद हमेशा बाथरूम को गंदा छोड़ देते हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि इसमें क्या बुरा है। लेकिन आपको बता दें कि आपकी ये लापरवाही आप पर बहुत भारी पड़ सकती है। जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे जीवन बर्बादी की और बढ़ता है। साथ ही कहा जाता इससे गरीबी पैदा उत्पन्न होती हैं। जो लोग पानी की बर्बादी करते हैं उनकी कुंडली में राहु-केतु के दोष बढ़ने लगते हैं।

वास्तु की मानें तो घर के अन्य हिस्सों की तरह बाथरूम भी वहां रहने वालों की किस्मत को प्रभावित करता है। ज्योतिष के अनुसार पानी का कारक चंद्र से होता है और बाथरूम जल तत्व से जुड़ा है। तो ज़ाहिर सी बात है बाथरूम में पानी का नुकसान करने से कुंडली में चंद्र कमज़ोर होगा ही। इसके अलावा जो लोग घर के बाथरूम को गंदा रखते हैं वहां राहु-केतु के दोष बढ़ने लगते हैं। बता दे राहु-केतु छाया ग्रह हैं और दोनों हमेशा वक्री रहते हैं।
PunjabKesari, बाथरूम, Washroom
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु ऐसे ग्रह माने जाते हैं जो रातों-रात किसी भी जातक की किस्मत बदलने की क्षमता रखते हैं। कुछ लोगों को लगता है कि राहु-केतु हमेशा अशुभ प्रभाव प्रदान करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। यह केवल उन लोगों के लिए अशुभ हो जाते हैं जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं। तो अगर आप भी अपने घर का बाथरूम गंदा रखते हैं उनके घर में वास्तु दोष पैदा हो सकते हैं जिससे घर में नकारात्मकता पैदा होती है।कहा जाता है नकारात्मकता ऊर्जा के चलते घर में रहने वाले लोगों के विचार भी नकारात्मक हो जाते हैं। इसलिए चंद्र और राहु-केतु के दोष को दूर करने के लिए बाथरूम को साफ़ रखें।
PunjabKesari, राहु, केतु, Rahu Ketu

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!