Bazar ke star: गुरु-राहु की युति टूटेगी, बाजार में आएगी पॉजिटिविटी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Oct, 2023 07:52 AM

bazar ke star

इस सप्ताह एस्ट्रो साइकिल को देखें तो दो बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं। इनमें से राहु-केतु के राशि परिवर्तन का असर इसी सप्ताह बाजार पर नजर आएगा जबकि शनि के मार्गी होने का दूसरा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह एस्ट्रो साइकिल को देखें तो दो बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं। इनमें से राहु-केतु के राशि परिवर्तन का असर इसी सप्ताह बाजार पर नजर आएगा जबकि शनि के मार्गी होने का दूसरा परिवर्तन 4 नवंबर शनिवार को होगा। लिहाजा इसका असर अगले सप्ताह देखने को मिलेगा। डेढ़ साल बाद मेष राशि में गोचर करने के बाद राहु मीन राशि में प्रवेश करेंगे। जबकि केतु का तुला राशि से कन्या राशि में गोचर शुरू होगा। राहु के इस राशि  परिवर्तन के साथ ही मेष राशि में बनी गुरु-राहु की युति टूट जाएगी और गुरु अपने मित्र मंगल की राशि में अगले छह महीने तक स्वतंत्र रूप से काम करेंगे। हालांकि इस समय शनि और गुरु दोनों ही वक्री हैं और मंगल और बुध दोनों अस्त हैं लेकिन शनि और गुरु की स्थिति सुधारने का निश्चित तौर पर बाजार पर पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा।

30 अक्तूबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे। लिहाजा बाजार की शुरुआत पॉजिटिव होगी। इस बीच दोपहर डेढ़ बजे राहु राशि परिवर्तन कर के मीन राशि में चले जाएंगे। इस से हमें बाजार में दूसरे हाफ में तेजी देखने को मिल सकती है। खास तौर बैंकिंग शेयरों में फोकस देखने को मिल सकता है।

31 अक्तूबर को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। 1 नवंबर को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे जिस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिलेगा और निवेशक रियाल एस्टेट, कॉपर और मेडिकल से संबंधित कंपनियों के शेयरों में दांव लगाते हुए नजर आएंगे।  

2 नवंबर को चन्द्रमा राहु के आर्द्रा नक्षत्र में रहेंगे इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन एयर लाइंस, फार्मा और लिकर से संबंधित कंपनियों के शेयरों में तेजी बनती हुई नजर आएगी।

3 नवंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से हमें सप्ताह की क्लोजिंग पॉजिटिव होती हुई नजर आएगी और बैंकिंग शेयरों में फोकस देखने को मिलेगा।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!