Bring romance in your love life with Vastu: वास्तु से लाएं अपनी Love Life में Romance की बहार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 May, 2023 12:58 PM

bring romance in your love life with vastu

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर सुख-शांति बनी रहे और पारिवारिक सदस्य हंसी-खुशी के साथ रहें तो वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Shastra Tips to Improve Love Life: अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर सुख-शांति बनी रहे और पारिवारिक सदस्य हंसी-खुशी के साथ रहें तो वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सभी लोग अपने वैवाहिक जीवन में सुख-शांति और प्रसन्नता की कामना करती हैं। विवाह जीवन की एक नई और सुखद शुरुआत है। अगर शादी के बाद जीवन में शांति न हो, तो मानसिक शांति भंग हो सकती है। कई बार पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी चीजों को लेकर विवाद पैदा होता है और फिर वह इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि शादी टूटने की भी नौबत आ जाती है। आजकल लव मैरिज होना आम बात हो गई है, लेकिन शादी के बाद किसी तरह का मनमुटाव होने या विवाद होने पर अलगाव के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। कई बार वैवाहिक जीवन में होने वाले तनाव के आपको कारण नजर नहीं आते, पति और पत्नी दोनों ही अपनी जिम्मेदारियां ठीक तरह से निभाते हैं, फिर भी किसी न किसी वजह से विवाद होता है। ऐसी स्थितियों में एक बार घर के वास्तु पर विचार जरूर करना चाहिए। शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी लेकिन 10 में से 4 मामले ऐसे होते हैं, जब वैवाहिक बंधन में मिठास खोने की वजह वास्तु दोष होता है।

PunjabKesari Vastu Shastra Tips to Improve Love Life

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

हल्के रंग का बेडरूम कलर
बेडरूम का कलर हमेशा लाइट शेड में होना चाहिए। बहुत ज्यादा डार्क कलर मन-मस्तिक पर बुरा असर डालता है। कोशिश करें की बेडरूम का सोफा, परदा आदि चीजों का कलर भी हल्का ही हो, न कि डार्क। इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रख आप अपनी लव लाइफ को बेहतर बना सकते हैं।

न इकट्ठा होने दें कबाड़
बेडरूम को हमेशा सजाकर रखें, वहां कबाड़ न जमा होने दें। ध्यान रखें की वहां साइड टेबल पर कोई भी वस्तु धूल भरी, बेतरतीब और बिखरी हुई न हो। इससे नकारात्मकता फैलती है। इस निगेटिविटी का पहला असर पति-पत्नी पर ही होता है। अगर कोई चीज खराब हो तो उसे तुरंत बेडरूम से हटा दें।

PunjabKesari Vastu Shastra Tips to Improve Love Life

इस तरह की तस्वीरें लगाएं बेडरूम में
बेडरूम में कभी भी पानी से संबंधित पेंटिंग या तस्वीर न लगाएं और न ही निगेटिव फीलिंग वाली तस्वीर लगाएं। अगर आप बेडरूम में तस्वीर लगाना चाहते हैं तो हंसते हुए बच्चे की या कोई रोमांटिक कलाकृति जैसे युगल पक्षी की तस्वीर लगा सकते हैं। ऐसी तस्वीरें पॉजिटिव एनर्जी फैलाती हैं।

इन बातों का भी रखें ध्यान
बेडरूम में खिड़की अवश्य होना चाहिए, जिससे कि ताजी हवा अंदर आ सके और वायु का प्रवाह बराबर बना रहे। बेडरूम में यदि खिड़की न हो तो घुटन महसूस होने लगती है। पलंग के ठीक सामने दर्पण नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से इसका नकारात्मक असर आपकी लव लाइफ पर होने लगता है।

PunjabKesari Vastu Shastra Tips to Improve Love Life

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न से विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
9005804317

PunjabKesari Vastu Shastra Tips to Improve Love Life

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!