Capricorn 2024 full Horoscope: मकर राशि वालों का सटीक राशिफल 2024

Edited By Prachi Sharma,Updated: 05 Jan, 2024 10:55 AM

आज हम बात करेंगे कि मकर राशि के जातकों के लिए 2024 कैसा रहने वाला है। मकर राशि के जातक सूर्य, चन्द्रमा और मंगल के नक्षत्र में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Capricorn 2024 full Prediction: आज हम बात करेंगे कि मकर राशि के जातकों के लिए 2024 कैसा रहने वाला है। मकर राशि के जातक सूर्य, चन्द्रमा और मंगल के नक्षत्र में पैदा होते हैं। मकर राशि जातकों के ऊपर गुरु और राहु की दशा चल रही है।

गुरु मकर राशि के जातकों के लिए मूल त्रिकोण राशि बारहवें भाव में आ जाएगी। गुरु गोचर कर रहे हैं आपकी मेष राशि में। चौथे भाव में गुरु का गोचर शुभ नहीं होता। मीन राशि से गुरु का गोचर दूसरे भाव से हो रहा है। अपनी दोनों राशियों के लिए गुरु बढ़िया फल करेंगे। गुरु की दृष्टि कर्म भाव के ऊपर जा रही है। 30 अप्रैल में गुरु का गोचर आपके लिए शुभ हो जाएगा। जो लोग विदेश से जुड़ा काम कर रहे हैं उनके लिए समय बहुत बढ़िया है। इसके बाद पंचम में गुरु आ जाएंगे। इसका मतलब जिन लोगों को पार्टनर नहीं मिला उनको पार्टनर मिलने की सम्भावना है। जिनके यहां पर संतान नहीं है उनको संतान भी मिल सकती है। गुरु का पंचम भाव में जाकर नौवें भाव को जगाना इसका मतलब अप्रैल के बाद धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। पूजा-पाठ की तरफ ध्यान बढ़ेगा। भाग्य का साथ मिलेगा।


नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की सम्भावना है। भाग्य के ऊपर गुरु की दृष्टि है। पहले चार महीने का समय उन लोगों के लिए बहुत बढ़िया है जिनका काम एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट से जुड़ा है।

शनि साढ़ेसाती के प्रभाव में है। शनि धन भाव से गोचर कर रहे हैं तो धन भाव की वृद्धि कर के जाएंगे। शनि चौथे भाव को दृष्टि दे रहे हैं तीसरी दृष्टि से। शनि दूसरे भाव में बैठेंगे तो अष्टम को देखेंगे। गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतनी पड़ेगी। शनि जब दूसरे भाव में बैठते हैं तो दशम दृष्टि जाती है ग्यारहवें भाव के ऊपर। शनि कुम्भ राशि में बैठकर ग्यारहवें भाव को देखेंगे। मकर लग्न की बात करें तो ग्यारहवें भाव के ऊपर गुरु की दृष्टि है। बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। राहु का गोचर तीसरे भाव में हो रहा है तो ये गोचर आपके लिए बेहद ही शुभ है। दशानाथ यदि गुरु हैं वो तो भी शुभ हो जाएगा। गुरु का गोचर ज्यादा शुभ नहीं मानेंगे 30 अप्रैल तक। 2024 आपके लिए बहुत बढ़िया फल प्रदान करेगा। आपकी लाइफ में किसी की एंट्री हो सकती है।

ॐ शं शनैश्चराय नमः

इस मंत्र का जाप करें।

शनि से जुड़ी चीजों का दान करें। दान हमेशा संकल्प लेकर काम करें।

अगर आपके नीचे लोग काम करते हैं तो उनके लिए अपने व्यवहार को बढ़िया रखें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!