दरिद्रता दूर करनी है तो बुधवार को न भूलें ये करना

Edited By Lata,Updated: 20 Feb, 2019 03:17 PM

do not forget to do this if you want to remove poverty

हिंदू धर्म के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। माना जाता है कि अगर इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाए तो उनकी कृपा को पाया जा सकता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू धर्म के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। माना जाता है कि अगर इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाए तो उनकी कृपा को पाया जा सकता है। शास्त्रों में भगवान गणेश को बुद्धि और चातुर्य के देव कहा जाता है। इनकी उपासना करके तीव्र बुद्धि और विद्या की प्राप्ति की जा सकती है। कहते हैं कि धन कमाने में भी बुद्दि और विवेक की आवश्यकता होती है जोकि गणेश जी की कृपा से आसानी से मिल जाती है। आज हम आपको वास्तु के अनुसार गणेश जी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे कि आप अपने घर की दरिद्रता को दूर कर सकते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु के अनुसार गणेश जी की हरे रंग की मूर्ति उत्तर दिशा की तरफ ही स्थापित करनी चाहिए और हर रोज़ सुबह 11 हरी पत्ती यानि दूर्वा गणेश जी को अर्पित करें। इसके बाद ॐ नमो भगवते गजाननाय का 108 बार जाप लाल आसन पर बैठकर ही करें।
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं रोज़ सुबह और शाम भगवान गणपति को पीले रंग के एक मोदक का भोग लगाना चाहिए और बाद में इस भोग को बच्चों में प्रसाद के रूप में बांट दें। इस उपाय को लगातार 11 दिन तक करने से लाभ मिलता है।
PunjabKesari, kundli tv
अगर किसी के घर में बरकत न हो तो गणेश जी की पीले रंग की मूर्ति पूर्व दिशा की तरफ स्थापित करें और साथ ही उनका पूजन रोली, मौली, चावल, धूप दीप करें और हरी दूर्वा अर्पित करें।
PunjabKesari, kundli tv
रोज़ प्रातः भगवान को पीले मोदक भोग लगाएं। ॐ हेरम्बाय नमः मन्त्र का लाल चंदन की माला से 108 बार जाप करें। इस उपाय को 27 दिन लगातार करने से ही लाभ मिलेगा। 
ज्योतिष के अनुसार इन जगहों पर मनाएं honeymoon, married life में कभी नहीं आएगी परेशानी(video)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!