Feng Shui: इस चमत्कारी वस्तु से दूर करें अपने डरावने सपनों का भय

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 24 Aug, 2023 08:50 AM

feng shui

रंग-बिरंगे दिखने वाले ड्रीम कैचर दिखने में जितने खूबसूरत हैं, उतना ही सुन्दर इनका काम है। फेंगशुई में प्रसिद्ध ड्रीम कैचर अपने आप में ही बहुत अहमियत रखता है। इसे घर में लगाने से नेगेटिव

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

FengShui Tips: रंग-बिरंगे दिखने वाले ड्रीम कैचर दिखने में जितने खूबसूरत हैं, उतना ही सुन्दर इनका काम है। फेंगशुई में प्रसिद्ध ड्रीम कैचर अपने आप में ही बहुत अहमियत रखता है। इसे घर में लगाने से नेगेटिव एनर्जी कोसों दूर चली जाती है। बालकनी, बरामदे या खिड़की में इसे किसी भी जगह लगाया जा सकता है। डरावने सपने से बचने के लिए फेंगशुई में ड्रीम कैचर के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसी के साथ घर की ऊर्जा का संतुलन बनाए रखने में ये शुभ साबित होता है लेकिन इसकी जानकारी शायद ही लोगों को पता हो। तो चलिए आपकी जिज्ञासा को दूर करने के लिए जानते हैं ड्रीम कैचर से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

PunjabKesari dream catcher

Put dream catcher in this direction इस दिशा में लगाएं ड्रीम कैचर
ड्रीम कैचर को लगाने की शुभ दिशा है दक्षिण-पश्चिम। इसे उत्तर दिशा में लगाने से बचना चाहिए नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ इस बात का खास ध्यान रखें कि इसे रसोई या बाथरूम के पास न लगाएं। ऐसा करने से नेगेटिव वाइब्स बढ़ सकती हैं।

Where to put dream catcher किस जगह लगाएं ड्रीम कैचर
फेंगशुई के अनुसार आप इसे बालकनी, बरामदे या खिड़की के पास लटका सकते हैं। इस जगह लगाने से घर में खुशहाली का वास होता है। इसी के साथ ये जरूर ध्यान रखना चाहिए कि जहां ये लटके उसके नीचे से कोई न गुजरे, नहीं तो अशुभ परिणाम मिल सकते हैं।

PunjabKesari Feng Shui

To get rid of bad dreams बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए
बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए आप इसे बैडरूम की खिड़की के पास लगा सकते हैं।

To get career advancement करियर में तरक्की पाने के लिए
फेंगशुई के मुताबिक अगर सफलता के रास्ते में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप इसे कार्यक्षेत्र में अपनी सीट के पास लगा लें। ऐसा करने से आपका फोकस काम की तरफ ज्यादा बढ़ता है।

PunjabKesari Feng Shui

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!