Kark rashifal 2024: कर्क राशि के खुल जाएंगे भाग्य के द्वार, 100% सटीक भविष्यवाणी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Jan, 2024 09:10 AM

horoscope kark rashi

नया साल दस्तक देने को है। जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं । ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं।  उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2024 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा ? नए साल में वे क्या खोएंगे और क्या पाएंगे ?

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kark rashifal 2024: नया साल दस्तक देने को है। जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं । ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं।  उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2024 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा ? नए साल में वे क्या खोएंगे और क्या पाएंगे ?  उनके जीवन में क्या सुखद रहेगा ?  कहां दिक्कत रहेगी ? उनकी इकोनामिक कंडीशन यानी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी ? पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा ? प्रेम जीवन कैसा रहेगा ? लव लाइफ में कुछ नया होगा या नहीं ?  कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ? बिजनेस कैसा चलेगा ? नौकरी लगेगी या नहीं ? प्रमोशन होगी या नहीं ? परिवार में खुशियों के पल कब-कब आएंगे ?  घर में शहनाई कब बजेगी ?यानी तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।
      
वर्ष 2024 का आरंभ कन्या लग्न और उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र से हो रहा है। इस साल ग्रहों के महत्वपूर्ण बदलाव होंगे और सबसे महत्वपूर्ण बदलाव देवगुरु बृहस्पति का रहेगा। जो 1 मई को मेष राशि से निकल कर वृषभ राशि में गोचर करेंगे और वृषभ राशि में आने के 2 दिन बाद ही देवगुरु बृहस्पति अस्त हो जाएंगे। जिसे ज्योतिष की भाषा में तारा डूबना या गुरु तारा डूबना भी कहा जाता है। 3 जून 2024 को उदय हो जाएंगे और 9 अक्टूबर को वह उल्टी चाल शुरू करेंगे। जो 4 फरवरी 2025 तक चलेगी। शनि साल 2024 में अपनी ही कुंभ राशि में गोचर जारी रखेंगे लेकिन वह वक्री भी होंगे, मार्गी भी होंगे यानी उल्टी चाल भी चलेंगे और सीधी चाल भी चलेंगे और उनकी चाल सभी राशियों को प्रभावित करेगी। राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में गोचर करते रहेंगे। जबकि बाकी ग्रह भी इस साल समय-समय पर अपनी चाल बदलेंगे।

आज आपको बताएंगे कि कर्क राशि के लिए वर्ष 2024 कैसा रहने वाला है ?
कर्क राशि वाले लोग इस बात के लिए खुश हो सकते हैं कि वर्ष 2024 उनके लिए कई उपलब्धियां और कई सौगातें लेकर आ रहा है । इस राशि वाले अपने आपको नई ऊर्जा से लैस महसूस करेंगे। खुशियां भी आपके पास चलकर आएंगी। उपलब्धियां भी आपके खाते में दर्ज होगी और पैसा भी कई स्रोतों से आएगा।

वर्ष की शुरुआत में ही देवगुरु बृहस्पति कर्क राशि वालों के दशम भाव में विराजमान होकर आपके करियर को आगे बढ़ाएंगे। कुंडली का दशम भाव पिता और राज दरबार स्थान होता है। इसे कारोबार स्थान भी कहा जाता है और कैरियर स्थान भी कहा जाता है। लिहाजा देव गुरु बृहस्पति के आशीर्वाद से आपका कैरियर 2024 में तेजी से आगे बढ़ेगा। आपके भाग्य के बंद दरवाजे खुलते चले जाएंगे।

1 मई को जब देवगुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करके आपकी आमदनी स्थान पर आ जाएंगे तो आपकी इनकम के नए-नए रास्ते खुलते चले जाएंगे। कर्म के मामले में भी आपकी खास रुचि बनी रहेगी और आपकी एक अलग पहचान भी बनेगी। आप तीर्थ स्थलों और देवस्थानों की यात्राएं करेंगे। राहु ग्रह पूरा साल आपके नवम भाव में गोचर करते रहेंगे, जिससे आपका अध्यात्म की तरफ रुझान लगातार बढ़ेगा और आपकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ेगी।

कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ बात यह है कि बुध और शुक्र जैसे शुभ ग्रह आपके प्रेमभाव में रहेंगे यानी पांचवें घर में रहेंगे। जिससे आपके प्रेम जीवन में नई ऊर्जा आएगी और आप विवाह के बारे में भी विचार कर सकते हैं। करियर के मामले में भी वर्ष 2024 की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए बहुत बढ़िया रहने वाली है। शनि अष्टम भाव से लेकर दशम भाव में दृष्टि डालेंगे। जिससे आपको समाज में एक अलग पहचान मिलेगी और अगर आप नौकरी पेशा हैं तो प्रमोशन का लाभ आपको मिल सकता है। सीनियर अधिकारी आप पर मेहरबान रहेंगे। कर्क राशि के विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत बहुत शानदार रहेगी। बुध और शुक्र के प्रभाव और दूसरे तथा चौथे भाव पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष दृष्टि का प्रभाव होने से आप शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कर्क राशि वालों के लिए अप्रैल, मई, जुलाई, अगस्त, नवंबर और दिसंबर यह महीने सबसे शानदार रहने वाले हैं और देवगुरु बृहस्पति की कृपा से आपके परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा। 23 अप्रैल से 15 जून के बीच आपको पिता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा।

इस साल बुध और शुक्र ग्रह आपको लग्जरी लाइफ देने वाले हैं यानी भौतिक खुशियां देने वाले हैं। वाहन सुख देने वाले हैं। नए घर का सुख देने वाले हैं। आप नई प्रॉपर्टी बनाने में कामयाब हो सकते हैं। इस साल कर्क राशि वालों के जीवन में प्रेम भी दस्तक देगा यानी आपकी लव लाइफ बेहतर होगी। आपका प्रेम परवान चढ़ेगा। रोमांस के मौके मिलेंगे और आप उत्साह से भरे रहेंगे।

कर्क राशि के लोग बहुत इमोशनल होते हैं और कई बार दिमाग की बजाए दिल से फैसले लेने लगते हैं, जिससे कई बार जल्दबाजी में भी आ जाते हैं लेकिन अच्छे दोस्त भी साबित होते हैं और जिन से प्यार करते हैं , उन्हें बीच कभी मझधार में नहीं छोड़ते।

वर्ष 2024 कर्क राशि वालों के जीवन में नई ऊर्जा, उत्साह और कई  शानदार अनुभव लेकर आने वाला है । आपके लिए आमदनी के नए-नए साधन बनते चले जाएंगे और आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। बिजनेस में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक प्रगति होगी। साल 2023 में आप जिन योजनाओं को पूरा नहीं कर पाए थे, वह अब साल 2024 में पूरी होगी। आपको भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी यानी आपको मैटेरियलिस्टिक और लग्जरी लाइफ जिएंगे। नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे और यह साल करियर के लिए हाथ से बहुत ही उन्नति दायक साबित होगा। 

इस साल आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होती रहेगी और आपके संपर्क भी बढ़ेंगे यानी प्रभावशाली लोगों से आपका अच्छा मेल-मिलाप, उठना-बैठना होगा। सेहत आपकी अच्छी रहेगी।

इस साल शनि महाराज और देवगुरु बृहस्पति भी आप पर मेहरबान रहेंगे और आपको समय-समय पर समस्याओं से बचाएंगे और आपके कॉन्फिडेंस लेवल में भी बढ़ोतरी करेंगे। सोशल मीडिया पर कोई परिचय किसी भावनात्मक रिलेशन में भी बदल सकता है और आप उसे रिश्ते को कोई नाम भी दे सकते हैं।

अगर बिजनेस की बात की जाए तो कर्क राशि के जो लोग बिजनेस के क्षेत्र में हैं, उनके लिए वर्ष 2024 काफी लाभकारी रहने वाला है । शुक्र ग्रह आपके भाग्य  में वृद्धि करेंगे। जिस कारण सौंदर्य, शिक्षा, म्यूजिक और आर्ट्स व मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री से संबंधित क्षेत्रों में खास तौर पर सफलता मिलने के योग हैं और आप अपने बिजनेस का भी विस्तार करने में कामयाब रहेंगे।

अगर आपके प्रेम जीवन यानी लव लाइफ की बात करें तो यह साल आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। जो कर्क राशि के यंगस्टर्स हैं, युवा हैं,  उनके जीवन में प्रेम दस्तक देगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी और आपसी अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी। पति-पत्नी कहीं घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

वर्ष 2024 में कर्क राशि के अविवाहित जातकों के लिए मांगलिक कार्य करवाने वाला योग बन रहा है। इसलिए वह लोग जो अपने विवाह का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वह इस वर्ष शादी के बंधन में बंध सकते हैं। कर्क राशि वाले विद्यार्थी अगर विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना पाले हैं तो यह सपना पूरा हो सकता है और विदेश जाने की कोई फाइल अगर आपने साल 2023 में लगा रखी है तो 2024 में वह शुभ घड़ी आ सकती है, जब आप विदेश जा पाएंगे।

इस वर्ष आप अपनी मनचाही नौकरी पा सकते हैं । साथ ही साथ इस वर्ष आपके जॉब में आपकी प्रमोशन और इंक्रीमेंट पानी  का योग बन रहा है । आप के वरिष्ठ अधिकारी आप पर मेहरबान रहेंगे और कार्यस्थल पर आप का रुतबा बढ़ेगा। आपको अपने आप को साबित करने के मौके भी मिलेंगे और आप कोई नए मुकाम भी हासिल कर सकते हैं। प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे। सरकार की तरफ से भी आपको कोई फायदा हो सकता है।

कर्क राशि के विद्यार्थियों को किसी बड़ी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के पूरे योग बन रहे हैं। शिक्षा में और बेहतर परिणाम के लिए आपको रोज मेडिटेशन करनी चाहिए जिससे आपको अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।

अगर आर्थिक स्थिति की बात करें तो कर्क राशि वालों के लिए वर्ष 2024 बहुत शुभ रहने वाला है। इस साल आपको आपकी मेहनत का भरपूर लाभ मिलेगा। धन लाभ भी होगा। इस साल मई और जून महीने में आप लग्जरी आइटम और परिवार के ऊपर अच्छी-खासी रकम खर्च करेंगे । जुलाई से लेकर अक्टूबर तक का समय आपके लिए काफी लाभकारी रहने वाला है। नवंबर और दिसंबर का महीना तो धन से संबंधित कार्यों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

इस साल अगर आप साझेदारी में यानी पार्टनरशिप में कोई बिजनेस शुरू करना चाहें तो आपको काफी सफलता मिलेगी और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए भी यह साल कर्क राशि वालों के लिए बहुत बढ़िया है।

कर्क राशि के जो लोग रियल स्टेट, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर, आई.टी सेक्टर, एजुकेशन सेक्टर, मल्टीमीडिया में हैं, ट्रेडिंग का काम करते हैं, शेयर मार्केटिंग का काम करते हैं। वकील, इंजीनियर और बागवान उनके लिए यह साल सबसे शानदार साबित होने वाला है। कर्क राशि वालों को वर्ष 2024 में संतान का भी पूर्ण सुख मिलने वाला है। इतना आप तय मान सकते हैं कि इस साल आपको अपनी संतान के लिए किए गए कार्यों की वजह से सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिलेगी।

कर्क राशि वालों को हल्की-फुल्की बीमारियों में पाचन तंत्र संबंधी समस्या हो सकती है। सही देख-रेख के साथ यह समस्या ठीक हो जाएगी। यदि कर्क राशि का कोई शख्स पहले से ही किसी गंभीर बीमारी की चपेट में रहा है तो इस वर्ष अपनी डाइट और शिड्यूल को सख्त कर लें। तभी इस बीमारी से उबरने में मदद मिलेगी।

कर्क राशि वालों को साल 2024 में सिर्फ एक ही बात का ख्याल रखना है और इस बात को गांठ बांध लें। किसी अजनबी पर भरोसा नहीं करना है। उधार देने से भी बचना है। किसी की झूठी गवाही नहीं देनी है और सोच-समझ कर ही किसी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट पर साइन करने हैं अन्यथा आप बिना वजह परेशानी में पड़ सकते हैं।

अंत में कुल मिलाकर कहें तो वर्ष 2024 कर्क राशि वालों के लिए काफी बढ़िया रहने वाला है। आपका कॉन्फिडेंस लेवल और आपका एनर्जी लेवल भी बढ़ेगा। कर्क राशि की महिलाओं को इस साल कई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं और उनके लिए घूमने-फिरने के भी अनेक मौके आएंगे।

गुरमीत बेदी
9418033344

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!