अमरीका में भारतीयों ने मनाया गणतंत्र दिवस पर जश्न, संधू बोले- भारत शांति, स्थिरता, नवाचार व समृद्धि का प्रतीक

Edited By Prachi Sharma,Updated: 28 Jan, 2024 08:18 AM

jalandhar

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अमरीका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू और मिशन के उप प्रमुख श्रीप्रिया रंगनाथन ने वाशिंगटन डी.सी. में राष्ट्रपिता महात्मा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (इंट): भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अमरीका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू और मिशन के उप प्रमुख श्रीप्रिया रंगनाथन ने वाशिंगटन डी.सी. में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद दूतावास में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने तिरंगा फहराया। वाशिंगटन डी.सी. शहर में भारतीय दूतावास में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और गणतंत्र दिवस समारोह में दूतावास के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में भारतीय-अमरीकी समुदाय के नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पर तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि भारत आज शांति, स्थिरता, नवाचार और समृद्धि के प्रतीक के रूप में खड़ा है।

उपलब्धियों पर होता है गर्व: उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया को साबित कर दिया है कि विज्ञान और अध्यात्म एक हो सकते हैं। प्राचीन और आधुनिक एक हो सकते हैं। एकता और विविधता एक हो सकती हैं। भौतिक और डिजिटल अभिसरण हो सकते हैं। संधू ने कहा कि द्विपक्षीय मित्रता और बहु-पार्श्व संबंध एक हो सकते हैं। हम अद्वितीय हैं और भारतीय-यात्रा तालमेल और अभिसरण सुनिश्चित करती है।

उन्होंने कहा कि जब हम एक राष्ट्र के रूप में पिछले 75 वर्षों की अपनी यात्रा को देखते हैं, तो हमें अपनी उपलब्धियों पर गर्व होता है। हम अपनी आगे की यात्रा में और अधिक प्रगति करने के लिए समान रूप से प्रेरित हैं। हमने अपने पुरखों के सपने को जीया है। हमारे बच्चे हमें अधिक आत्मविश्वास देते हैं और बड़े लक्ष्य की आशा करते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!