धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करेंगे अयोध्या के मंदिर और मस्जिद

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Feb, 2024 07:42 AM

kozhikode

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के केरल प्रदेश अध्यक्ष पनक्कड़ सैयद सादिक अली शिहाब थंगल ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने की कोई

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कोझीकोड (विशेष): इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के केरल प्रदेश अध्यक्ष पनक्कड़ सैयद सादिक अली शिहाब थंगल ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने की कोई जरूरत नहीं है। 

नया मंदिर और प्रस्तावित मस्जिद दोनों ही देश की धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करेंगे। शिहाब ने यह बयान 24 जनवरी को मलप्पुरम में एक कार्यक्रम में दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है जिस पर कड़ी प्रतिक्रिया आई है। इंडियन नेशनल लीग (आईएनएल) ने आई.यू.एम.एल नेता के बयान की निंदा करते हुए इसे “संघ परिवार के एजेंडे का स्वागत” बताया है। आई.एन.एल केरल में सत्तारूढ़ माकपा नीत एल.डी.एफ सरकार की गठबंधन सहयोगी है जबकि कांग्रेस और आई.यू.एम.एल ने थंगल का बचाव किया।   

थंगल की टिप्पणी 24 जनवरी को मलप्पुरम में एक पार्टी कार्यक्रम में आई थी, लेकिन उस कार्यक्रम का वीडियो पिछले दो दिनों में सामने आया, जिस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं आईं। 

थंगल ने कहा था कि भगवान राम का मंदिर एक वास्तविकता है और इससे कोई पीछे नहीं हट सकता। “यह उस समुदाय की ज़रूरत है जो भारत में बहुसंख्यक लोगों के लिए जिम्मेदार है। हमें विरोध करने की कोई जरूरत नहीं है।’

 उन्होंने कहा, “राम मंदिर कोर्ट के फैसले के बाद अस्तित्व में आया और बाबरी मस्जिद (प्रस्तावित मस्जिद) कोर्ट के आदेश के अनुसार बनने जा रही है। दोनों अब भारत का हिस्सा हैं। यह सच है कि ‘कार सेवकों’ ने बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था और समुदाय ने तब इसका विरोध किया था, जबकि मुसलमानों ने सहिष्णुता के साथ स्थिति का सामना किया था।” 

थंगल ने कहा कि केरल का “संवेदनशील और सक्रिय मुस्लिम समुदाय देश के लिए एक मॉडल स्थापित करने में सक्षम था।”


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!