Mango Leaves Vastu Tips: फलों का राजा आम दे सकता है आपको मनचाहा वरदान

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 Oct, 2023 07:44 AM

mango leaves vastu tips

भारतीय संस्कृति में कई पेड़-पौधों को पूजनीय माना गया है और उन्हीं में से एक है आम का पेड़ जिसे फलों का राजा कहते हैं। वास्तु शास्त्र में आम के पेड़ का विशेष

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: भारतीय संस्कृति में कई पेड़-पौधों को पूजनीय माना गया है और उन्हीं में से एक है आम का पेड़ जिसे फलों का राजा कहते हैं। वास्तु शास्त्र में आम के पेड़ का विशेष महत्व है। इसकी पत्तियों से लेकर लकड़ियों तक का इस्तेमाल मांगलिक कार्यों में किया जाता है। विवाह, पूजन या गृह प्रवेश आदि जैसे मांगलिक कार्यों में आम के पत्ते शुभ माने जाते हैं और इनके बिना कोई भी शुभ कार्य पूर्ण नहीं होता। माना जाता है कि मांगलिक कार्यों में इनका प्रयोग करने से नकारात्मक ऊर्जा काम में बाधा नहीं पहुंचाती। वहीं इसी के साथ वास्तु शास्त्र में आम की पत्तियों से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय ?

PunjabKesari Mango Leaves Vastu Tips

To drive away negative energy नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र में आम के पेड़ को मंगल का कारक माना गया है इसलिए मांगलिक कार्यों में इसके पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। घर के मुख्य द्वार पर आम के पत्ते लटकाने से परिवार को बुरी नजर नहीं लगती। साथ ही इससे नकारात्मक ऊर्जा भी घर में प्रवेश नहीं करती, जिस कारण घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

PunjabKesari Mango Leaves Vastu Tips


To achieve success in work कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए
शनिवार के दिन आम के पेड़ की पूजा से रुके कार्य पूरे होने लगते हैं। साथ ही हर कार्य में सफलता मिलने लगती है। घर के मंदिर को आम के पत्तों से सजाना चाहिए साथ ही भगवान गणेश की मूर्ति के पास आम के पत्ते रखें। ऐसा करने से घर में बरकत आती है।

Please Hanuman ji in this way हनुमान जी को इस तरह करें प्रसन्न
हनुमान जी को आम का फल बहुत प्रिय है और इससे जुड़े उपाय कर के बहुत ही जल्द बजरंगबली को प्रसन्न किया जा सकता है। रोजाना आम के एक पत्ते पर चंदन से जय श्री राम लिखकर हनुमान मंदिर में चढ़ाना चाहिए।

PunjabKesari Mango Leaves Vastu Tips

For happiness in the house घर में सुख-समृद्धि के लिए
घर में खुशियों को बरकरार रखने के लिए एक कलश में जल भरकर आम के पत्तों को रखें और इसके बाद विधि-विधान के साथ धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!