आपकी Birth Date 7, 16 व 25 है: अंकशास्त्र से जानें कैसा रहेगा 2017

Edited By ,Updated: 01 Jan, 2017 09:25 AM

numerology  radix 7

साल 2017 का निर्णायक अंक "8" है व मिश्रित नंबर "1" है। इसी के तहत इस साल का निर्णायक ग्रह सूर्य है व उपस्वामी शनि है। पाइथोगोरियन न्यूमेरोलॉजी के अनुसार

साल 2017 का निर्णायक अंक "8" है व मिश्रित नंबर "1" है। इसी के तहत इस साल का निर्णायक ग्रह सूर्य है व उपस्वामी शनि है। पाइथोगोरियन न्यूमेरोलॉजी के अनुसार किसी भी महीने की 7, 16 व 25 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "7" होता है अथवा अपने जन्म विवरण के कुल योग के योग “7” होने पर भाग्यांक “7” होता है। वैदिक अंकशास्त्र के अष्टमंगलम पद्धति अनुसार आपके लिए अंक 5, 7 व 8 अत्यधिक शुभ हैं। अंक 3 व 6 आपके लिए सम हैं व अंक 1, 2, 4 व 9 आप हेतु अशुभ हैं। बुधवार, गुरुवार व शनिवार के दिन आपके लिए शुभ हैं तथा रविवार, सोमवार व मंगलवार के दिन आप हेतु अशुभ हैं। हरा, काला, ग्रे व पीला रंग आपके लिए शुभ हैं। सफेद, मेरून व लाल रंग आप हेतु अशुभ हैं। आपके ग्रह स्वामी केतु हैं व आपके ईष्ट गणपती हैं। उत्तर-पूर्व दिशा आप हेतु शुभ हैं व दक्षिण-पश्चिम दिशा आपके लिए अशुभ हैं। भोर काल आपके लिए शुभ व सांझ काल आपके लिए अशुभ हैं। कर्क संक्रांति से सिंह संक्रांति का समय आपके लिए शुभ रहेगा।

 

साल 2017 में मूलांक “7” वालों पर सर्वाधिक रूप से “8” अंक अर्थात शनि ग्रह का प्रभाव पड़ेगा। अतः यह साल आपके लिए संघर्षकारी रहेगा और आपके स्वामी केतु के साथ शनि के सम संबंध हैं अतः यह साल उन्नति के लिहाज से आपको कर्मठ बनाएगा। शनि के प्रभाव के कारण इस साल हैल्थ थोड़ी गड़बड़ा सकती है अतः सेहत का पूरा ख्याल रखें। अपनी बाजारू खाना खाने की आदत पर लगाम लगाएं। थोड़ा टाइम जिमिंग व साइकिलिंग के लिए निकालें। अपने दैनिक आहार को संतुलित व पौष्टिक बनाने का प्रयास करें। साल 2017 में आपकी रूखी-सूखी लव लाइफ में रस व रंग भर सकते हैं। इस साल आप अति भावुकता से ग्रस्त हो सकते हैं। किसी पुराने लवर से भी रिश्ते पुनः स्थापित हो सकते हैं, पर अनैतिक संबन्धों से सावधान रहें। स्टडी के लिहाज से यह साल मेहनत करने का है। साइंस व रिसर्च के स्टूडैंट्स को बड़ी सफलता मिल सकती हैं। साइकोलॉजी से जुड़े स्टूडैंट्स को भी बेहतर रिजल्ट्स मिल सकते हैं। पर यह साल आपकी मेहनत व लगन की परीक्षा भी लेगा।

 

साल 2017 को लेकर फैमिली लाइफ को लेकर प्रतिकूल रह सकता है। अपनी अशांत फैमिली लाइफ को समझदारी से संभालने का प्रयास करें। मैरिड लाइफ में भी मतभेद उभर सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ पूरी ईमानदारी बरतें व कलह से दूर रहें। बच्चों व परिवार के साथ दीपावली की छुट्टियों के लिए किसी समुद्री तट पर जा सकते हैं। साल 2017 आपके लिए अपनी कार्यक्षता और योग्यता दिखाने के लिए बेहतर है। पूरे साल भर आप जोश व उत्साह से भरपूर रहेंगे। आप अपनी मेहनत व लगन से प्रोफैशन में कामयाबी की ओर कदम बढ़ा सकते हैं। इस साल आपको उन्नति के नए अवसर भी मिल सकते हैं। सर्विस को लेकर आप काफी सीरियस रहेंगे। प्लानिंग करके काम करना आपको आचनक प्रमोशन दिला सकता है। अपने टैलेंट से आप अपने सहकर्मियों को पछाड़ सकते हैं। इस साल बिजनैसमैन को अपनी कड़ी मेहनत के बल पर बड़ी सक्सैस मिल सकती है परंतु बिजनैस में ईमानदारी बरतें व कपट से दूर रहें। इस साल खर्च बढ़े चढ़े रहेंगे जिससे बजट गड़बड़ा सकता है। 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com


 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!