2024 horoscope Pisces: साल 2024 में अच्छे परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Dec, 2023 07:53 AM

pisces yearly horoscope

मीन राशि के लोग द्विस्वभाव के होते हैं और ऐसे स्वभाव के कारण साल 2024 में भी इन्हें लाभ और हानि होती रहेगी। मीन राशिफल 2024 के अनुसार, आप शनि की साढ़े साती के मध्य चरण में रहेंगे। इसलिए

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Yearly Pisces Rashifal 2024: मीन राशि के लोग द्विस्वभाव के होते हैं और ऐसे स्वभाव के कारण साल 2024 में भी इन्हें लाभ और हानि होती रहेगी। मीन राशिफल 2024 के अनुसार, आप शनि की साढ़े साती के मध्य चरण में रहेंगे। इसलिए ज्यादा अच्छे परिणामों के लिए आपको बेहद मेहनत करनी होगी। कई बार आपको लगेगा कि भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है, लेकिन साढ़े साती में धैर्य और मेहनत ही आपके सच्चे दोस्त हैं। यह आपको समझना होगा।

इस साल चिकित्सा, कोर्ट-कचहरी या बच्चों की ज़रूरत पर अनावश्यक पैसा खर्च हो सकता है। आपकी सेविंग्स कम हो सकती हैं। पूरे साल राहु आपको भ्रम में रखेगा। आपकी राशि के कारण आपका स्वभाव भी द्विस्वभाव है। ऊपर से राहु आपकी राशि में गोचर करेंगे, जो आपके लिए थोड़ा नुकसान लेकर आ सकते हैं क्योंकि आप जरूरत से ज्यादा सोचेंगे लेकिन एक अच्छी बात यह होगी कि आप मेहनती बनेंगे और जुगाड़ से अपने सभी काम पूरे करने के काबिल बन पाएंगे। इसी कारण कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी, लोग आपसे काम करने का शॉर्टकट सीखना चाहेंगे।

केतु के कारण पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। आप अकेले रहना चाहेंगे और हो सकता है कि आप किसी मेडिटेशन कैंप या किसी स्पिरिचुअल टूर पर अकेले ही निकल जाएं। बिजनेस को लेकर अभी कोई बड़ा प्लान न करें। इस साल मेहनत करें और जैसा चल रहा है, उसे चलने दें। अप्रैल तक आपकी आय के सोर्स बढ़ सकते हैं और नौकरी में उन्नति के चांस भी मिलेंगे। मई के बाद आप किसी नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं।

हालांकि राशिफल 2024 (Rashifal 2024) आपको धैर्य से इसी नौकरी में आगे बढ़ने की सलाह दे रहा है। बृहस्पति अप्रैल के बाद से आपके तीसरे भाव में रहेंगे। इसके चलते आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा लेकिन आय में अप-डाउन चलता रहेगा।

साल 2024 में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। आंखों में जलन, पैरों में दर्द से आप परेशान हो सकते हैं। इस साल हेल्थ को लेकर कोई लापरवाही न करें। स्टूडेंट्स के लिए यह कड़ी मेहनत वाला समय है। पहले की गई मेहनत का भी एकदम से पॉजिटिव रिजल्ट दिखे, ऐसी उम्मीद कम है। आपको मेहनत करते रहना होगा। इस साल लाभ प्राप्त करने के लिए ये उपाय ज़रूर करें-
अपने जन्मदिन या अन्य अवसरों पर शनि शांति पूजा करवाते रहें।
हर महीने रुद्राभिषेक पूजा आपके कई कार्यों में लाभ देगी।
हमारे ज्योतिषियों से अपनी कुंडली के दोष जानें और उनकी शांति करवाएं।

आचार्य पंडित सुधांशु तिवारी
प्रश्न कुण्डली विशेषज्ञ/ ज्योतिषाचार्य
9005804317

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!