ग्रह दोष से बचना चाहते हैं तो आज ही छोड़ दें ये आदतें

Edited By Prachi Sharma,Updated: 26 Jan, 2024 07:54 AM

planets astrology

ग्रह दोष से बचने के लिए व्यक्ति बहुत तरह के उपाय करता है। कभी-कभी बहुत उपाय करने के बाद भी व्यक्ति असफल हो जाता है। इसके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ग्रह दोष से बचने के लिए व्यक्ति बहुत तरह के उपाय करता है। कभी-कभी बहुत उपाय करने के बाद भी व्यक्ति असफल हो जाता है। इसके पीछे बहुत सी वजह हो सकती हैं। जैसे कि आपकी कुछ बुरी आदतें। जी हां ! अपने सही सुना। आपकी कुछ आदतें कुंडली में ग्रह दोष का कारण बन सकती हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष हो तो उसे जीवन में बहुत ही अनहोनी का सामना करना पड़ सकता है। इन दोषों की वजह से गृहस्थ जीवन से लेकर करियर बहुत इफ़ेक्ट होता है। अगर आप भी इन परेशानियों से बचना चाहते हैं तो आज ही छोड़ दें ये आदतें।

PunjabKesari Planets Astrology

Sleeping and waking up late देर से सोना और उठना
अगर भी भी रात को लेट और सुबह देर तक सोते रहते हैं तो इसकी वजह आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर होने की आशंका बढ़ जाती है। कुंडली में इसे मजबूत करने के लिए पिता का अपमान न करें। ज्योतिष शास्त्र की माने तो सूर्य को मजबूत बनाने के लिए सूर्योदय से पहले उठना चाहिए।

PunjabKesari Planets Astrology

Jealous of others success दूसरों की सफलता से जलना
अगर आप भी दूसरों की कामयाबी को देखकर चिढ़ते हैं तो ऐसा करने से आपको खुद के जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा ऐसा करने से कुंडली में राहु दोष लग सकता है। अगर ऐसा होता है तो आपके बनते-बनते काम भी बिगड़ने लग जाते हैं।

PunjabKesari Planets Astrology

Bite nails with teeth दांतों से नाखून चबाना
नाखून चबाना एक बहुत आम सी बात है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है। हमें इसकी अशुभता का अंदाजा नहीं है। अगर आपको भी नाखून चबाने की आदत है तो इसे तुरंत छोड़ दें। ऐसा करने से राहु कमजोर होने की आशंका बढ़ जाती है।

PunjabKesari Planets Astrology

Torturing animals जानवरों को सताना
बिना वजह किसी को भी तंग करना बहुत गलत होता है चाहे फिर वो इंसान हो या जानवर। जानवरों को बिना वजह परेशान करने से कुंडली में केतु की स्थिति कमजोर हो जाती है। ये जीवन में अशांति का कारण भी बन सकते हैं। 

PunjabKesari Planets Astrology

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!