Rahu And Jupiter: ज्योतिष के अनुसार जानें, कुंडली में गुरु और राहु साथ में आपके जीवन पर क्या असर डालते हैं

Edited By Prachi Sharma,Updated: 26 Feb, 2024 11:24 AM

rahu and jupiter

ग्रहों की हलचल हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। ज्योतिष के अनुसार हमारी कुंडली में ग्रहों की दशा इस बात को दर्शाती है कि हमारे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu And Jupiter: ग्रहों की हलचल हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। ज्योतिष के अनुसार हमारी कुंडली में ग्रहों की दशा इस बात को दर्शाती है कि हमारे भविष्य में हमारे साथ क्या-क्या होने वाला है। अगर ये शुभ हो तो हमारा जीवन खुशियों से भर जाता है वहीं अगर दूसरी तरफ इनकी दशा सही न हो तो बहुत सी अनचाही समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे जब राहु और बृहस्पति की युति होती है तो इसका हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है। 

PunjabKesari Rahu And Jupiter

What happens due to the conjunction of Jupiter and Rahu in the horoscope कुंडली में बृहस्पति और राहु की युति से क्या होता है ? 
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह बुद्धि, सफलता, शिक्षा, नौकरी, व्यापार के कारक माने जाते हैं। अगर कुंडली में ये सही तो इन सब भावों के बढ़िया  फल प्राप्त होते हैं। दूसरी तरफ राहु पाप ग्रह होते हैं। अगर ये सही होते हैं तो व्यक्ति को रंक से राजा बना देते हैं और यदि इनका प्रभाव अशुभ होता है तो  घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। 

PunjabKesari Rahu And Jupiter

इन दोनों के साथ में होने से व्यक्ति को अच्छे और बुरे हर तरह के परिणाम देखने को मिलते हैं। यदि आपकी कुंडली में गुरु उच्च जगह पर और  राहु नीच स्थान में हो तो जीवन में बहुत से शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं। ऐसा होने से घर-परिवार में शुभता का आगमन देखने को मिलता है। 

PunjabKesari Rahu And Jupiter

वहीं, दूसरी तरह कुंडली में यदि गुरु नीच और राहु उच्च स्थान में हो तो समझ जाएं आपके जीवन में परेशानियों का पहाड़ टूटने वाला है। ऐसा होने से आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है और दिमाग भी काम करना बंद कर देता है। यानि यूं भी कहा जा सकता है ऐसी दशा में व्यक्ति अपना विनाश खुद करता है। 

PunjabKesari Rahu And Jupiter


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!