आस-पास फैल जाए नकारात्मकता तो अपनाएं वास्तु के ये उपाय

Edited By Jyoti,Updated: 13 Jul, 2020 05:52 PM

sawan 2020 vastu remedies related to shiv ji for positivity in life

कुछ लोगों को ये कहते सुना जाता है कि उनके आस-पास हमेशा ऐसी चीज़ें होने लगती है, जिससे उनके आस-पास केवल नकारात्मकता ही नकारात्मकता फैल जाती है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कुछ लोगों को ये कहते सुना जाता है कि उनके आस-पास हमेशा ऐसी चीज़ें होने लगती है, जिससे उनके आस-पास केवल नकारात्मकता ही नकारात्मकता फैल जाती है। ऐसे में हताशा इंसान को न घेरे ऐसा हो पाना संभव नहीं होता। मगर इसका मतलब ये नहीं कि इस हताशा को अपने जीवन से निकाला नहीं जा सकता है। वास्तु शास्त्र की मानें तो इसमें मनुष्य की हर प्रॉब्लम का हल है। मगर वो हर उसे ही मिलता है, जो इन समाधानों के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं। तो अगर आपके जीवन में नाकारात्मकता की वजह से हताशा छाई हुई है और आप वास्तु शास्त्र से मदद चाहते हैं तो बता दें हमारे पास आपकी इस समस्या का हल है। 

जिस व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता अधिक हावी बो गई हो इसके निरंतर शिव स्तुति, महामृत्युंजय मंत्र, शिवकवच, देवीकवच का पाठ करना चाहिए।
PunjabKesari, Sawan, Sawan 2020, सावन, सावन 2020, Bholenath, Lord Shiva, शिव जी, Sawan vastu tips, vastu shastra in hindi, vastu dosh, Shiv ji vastu, vastu tips in hindi, Bholenath vastu tips
इसके अलावा संभव हो तो नियमित रूप से भगवान शिव का जलाभिषेक करें। सावन में तो ये उपाय और अधिक लाभकारी माना जाता है।

वास्तु के अनुसार पांच अन्न गेहूं, ज्वार, चावल, मूंग, जवा और बाजरा का दान करने से और पक्षियों को अन्न खिलाने से भी जीवन में से नाकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथी ही साथ नमक के जल से स्नान करने से भी जीवन में साकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है। 
Sawan, Sawan 2020, सावन, सावन 2020, Bholenath, Lord Shiva, शिव जी, Sawan vastu tips, vastu shastra in hindi, vastu dosh, Shiv ji vastu, vastu tips in hindi, Bholenath vastu tips
इसके अलावा हर किसी को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि घर में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था हो, क्योंकि सूरज की किरणें घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सहायक होती हैं। घर के दरवाज़े और खिड़कियों को हमेशा साफ़ रखना चाहिए। रोज़ाना अगरबत्ती या धूप जलानी चाहिए, गायत्री मंत्र का उच्चारण करना चाहिए तथा समय समय पर घर में हवन या पूजा करवाते रहना चाहिए। 

घर के जिस हिस्से में नकारात्मक ऊर्जा का अहसास होता हो वहां जोर-जोर से ताली बजाने से ऐसा ऊर्जा दूर होती है। ध्यान रखें घर में तुलसी का पौधे ज़रूर हो। 
Sawan, Sawan 2020, सावन, सावन 2020, Bholenath, Lord Shiva, शिव जी, Sawan vastu tips, vastu shastra in hindi, vastu dosh, Shiv ji vastu, vastu tips in hindi, Bholenath vastu tips
अपनी क्षमता के अनुसार शनिवार के दिन वस्त्र और भोजन बांटें, इससे घर में सदैव शांति बनी रहती है साथ ही साथ जीवन में से हताशा दूर होती है और दुर्भाग्य से छुटकारा मिलता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!