धन संबंधी परेशानियों से घिरे हैं आप तो नवरात्रि में लगाएं ये पौधे

Edited By Jyoti,Updated: 29 Sep, 2022 11:09 AM

shardiya navratri

शारदीय नवरात्रि के तीन बीत चुके हैं जिसके बाद आज नवरात्रि का चौथा दिन है। धार्मिक व ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन देवी दुर्गा के कुष्मांडा रूप की पूजा अर्चना का विधान है। हिंदू धर्म में नवरात्रि के नौ दिन बेहद पवित्र माने गए हैं। धार्मिक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शारदीय नवरात्रि के तीन बीत चुके हैं जिसके बाद आज नवरात्रि का चौथा दिन है। धार्मिक व ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन देवी दुर्गा के कुष्मांडा रूप की पूजा अर्चना का विधान है। हिंदू धर्म में नवरात्रि के नौ दिन बेहद पवित्र माने गए हैं। धार्मिक शास्त्रों के साथ-साथ ज्योतिष व वास्तु शास्त्र में इससे जुड़ी कई तरह की जानकारी दी गई है। इसमें कुछ ऐसे पवित्र पौधों का वर्णन किया गया है। जिनको नवरात्रि के शुभ दिनों में लगाना शुभ माना गया है। जी हां, मान्यता है कि अगर आप इन पौधों के नवरात्रि के किसी भी दिन अपने लगाते हैं तो इससे आपकी धन-संपदा में बढ़ोतरी होती है और जीवन खुशियों से भर जाता है। तो बिल्कुल देर न करते हुए जानते हैं उन पवित्र पौधों के बारे में जिनको नवरात्रि के दौरान में लगाना अति शुभ माना गया है।
PunjabKesari Shardiya Navratri, Shardiya Navratri 2022, Navratri 2022, Dev Durga, Durga Puja, Navratri Vastu Niyam, Shardiye Navratri Daan, Shardiya Navratri Vastu Tips, Tree Niyam, Shardiya Navratri Tree, Vastu Tips, Vastu Shastra Tree Tips, ShubhTree, Dharm
हिंदू धर्म में शंखपुष्पी के पौधे को भी बेहद शुभ माना गया है। बता दें कि शंखपुष्पी का पौधा आध्यात्मिक दृष्टि से काफी फलदायी माना गया है। मान्यता है कि इस पौधे को नवरात्रि के दिनों में लगाने से घर संपन्नता आती है। यदि आप भी इस पौधे को नवरात्रि के इन पावन दिनों में अपने घर में लगाते हैं तो मां दुर्गा प्रसन्न होकर आपके घर में वास करती है। साथ ही साथ आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण करती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसकी जड़ को चांदी की डिब्बी में रखकर तिजोरी में रखने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। 

हिंदू धर्म में केले के पेड़ को काफी खास महत्व दिया गया है। मान्यता है कि केले के पौधे में भगवान विष्णु जी का वास होता है और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने से मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है। तो ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप इसे नवरात्रि के दिनों में अपने घर लगाते हैं तो इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-संपत्ति आती है। वहीं श्री हरि के साथ साथ मां लक्ष्मी की भी आपको कृपा प्राप्त होती है। और आर्थिक संकट दूर होता है।
PunjabKesari Banana Tree, Banana Tree Vastu Tips

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
शारदीय नवरात्रि में हार श्रृंगार का पौधा लगाना बेहद ही शुभ माना गया है। नवरात्रि के दिनों में इस पौधे को लगाने से माता रानी रोग दूर करती है। लेकिन आपको बता दें कि सबसे पहले स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें। इसके बाद हार श्रृंगार का पौधा लगाएं। कहते हैं कि इससे रोगों से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। 

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माना गया है, ऐसा माना जाता है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में नवरात्रि के इन पवित्र व शुभ दिनों में तुलसी को लगाना और भी शुभ फलदायी होता है। नवरात्रि के दिनों में तुलसी को लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और इससे घर में सुख-समृद्धि व धन की बरकत होती है। 
PunjabKesari Tulsi, Tulsi Plant, तुलसी, तुलसी का पौधा
 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!