दंगल नहीं यह महादंगल, अगले साल इसे पूरा विश्व देखेगा : श्री विजय चोपड़ा

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 07 Jun, 2022 09:41 AM

siddhpeeth baba shri kyalu ji maharaj dangal mela

कोविड काल के चलते 2 साल के बाद गंगथ में हुए सिद्धपीठ बाबा श्री क्यालू जी महाराज दंगल मेले में कमेटी ने गरीबों की आर्थिक मदद के लिए नई पहल शुरू की है। कमेटी ने पहली बार 20 विधवा व असहाय महिलाओं को घरेलू जरूरत का सामान एवं राशन की किटें बांटी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

गंगथ (कांगड़ा) (पांजला): कोविड काल के चलते 2 साल के बाद गंगथ में हुए सिद्धपीठ बाबा श्री क्यालू जी महाराज दंगल मेले में कमेटी ने गरीबों की आर्थिक मदद के लिए नई पहल शुरू की है। कमेटी ने पहली बार 20 विधवा व असहाय महिलाओं को घरेलू जरूरत का सामान एवं राशन की किटें बांटी। 

नई पहल ‘पंजाब केसरी’ के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा के सुझाव के बाद शुरू हो पाई है। निमंत्रण के दौरान उन्होंने विधवा व असहाय लोगों की आर्थिक मदद करने का सुझाव दिया था। कमेटी अब हर साल मेले में दंगल के साथ असहाय लोगों की आर्थिक मदद करेगी। 

इस अवसर पर श्री विजय चोपड़ा के साथ रणबीर सिंह उर्फ निक्का, पूर्व सांसद प्रो. चौधरी चंद्र कुमार मौजूद थे। कमेटी के सदस्य सुभाष सेठी, करतार कपूर, असलम, नरेश शर्मा, राजेश भल्ला और सुनील गुप्ता ने श्री विजय चोपड़ा का आभार जताया है। 

‘पंजाब केसरी’ के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा ने कहा कि मैंने आज तक कहीं इतना बड़ा अनुशासनात्मक दंगल नहीं देखा। इतने बड़े महादंगल के लिए यहां स्थान कम पड़ जाता है। मैं कोशिश करूंगा कि बाबा जी का यह दंगल विश्व स्तर का हो और इसके सर्वे के लिए हम एक टीम भेजेंगे। 

गरीबों की मदद बाबा जी की सच्ची सेवा होगी
श्री विजय चोपड़ा ने कहा कि इस महादंगल में करीब 1 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि पहलवानों और दूसरे कार्यों पर खर्च की जाती है। 
अगर कुछ गरीब और असहाय परिवारों की आर्थिक मदद भी की जाए तो यह भी बाबा जी की सच्ची सेवा होगी। 

1200 पहलवानों ने दिखाए जौहर 
4 दिन में देश-विदेश के करीब 1200 पुरुष व महिला पहलवानों ने अपने जौहर दिखाए। पुरुष वर्ग में पहले स्थान पर रहे पहलवान को ट्रैक्टर और दूसरे को कार दी गई। 

वहीं, महिला वर्ग में भी विजेता पहलवान को कार दी गई। इसके अलावा मेले में 7 मोटरसाइकिल, 300 बल्टोइयां (चरोटियां), 1500 पीतल की गागरें और 1500 ही बाल्टियां दी गईं। इसके अलावा नकद राशि भी दी गई।

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!