Surya Nakshatra Parivartan: 31 मार्च तक सूर्य इन राशियों को देंगे जबरदस्त लाभ

Edited By Prachi Sharma,Updated: 23 Mar, 2024 04:47 PM

surya nakshatra parivartan

ज्योतिष गणना के अनुसार सूर्य ने 17 मार्च की रात को नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है। ये रात को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र से निकलकर उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में आ गए हैं और 31

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Nakshatra Parivartan 2024: ज्योतिष गणना के अनुसार सूर्य ने 17 मार्च की रात को नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है। ये रात को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र से निकलकर उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में आ गए हैं और 31 मार्च तक यहीं रहने वाले हैं।  जिस तरह सूर्य का राशि परिवर्तन बहुत मायने रखता है, उसी तरह सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन भी ज्योतिष में काफी हलचल मचाता है। 

सूर्य पूर्वाभाद्रपद से निकलकर उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में आ गए हैं और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनि हैं और राशि मीन है और राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं।  उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र पर शनि देव और बृहस्पति देव दोनों का प्रभाव पड़ता है इसलिए इस नक्षत्र को ज्योतिष में बहुत ही खास माना जाता है। हमारे 27 नक्षत्र में यह 26 वां नक्षत्र है। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग अच्छे वक्ता होते हैं। ये लोग अच्छे दोस्त होते हैं और बहुत मेहनती होते हैं। इसी नक्षत्र में अब सूर्य देव आ गए हैं। इस नक्षत्र में गोचर करते हुए कई राशियों की किस्मत चमकाने वाली है। 

सूर्य को ज्‍योतिष में ग्रहों का राजा माना गया है क्‍योंकि उनकी ऊर्जा से ही दुनिया चलती है और वही व्‍यक्ति को सफलता, पराक्रम, आत्‍मविश्‍वास देते हैं।ज्योतिष में व शास्त्रों में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह होने के साथ ही हमारे मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है, उसे समाज में मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है। सूर्य ऐसा ग्रह है जो कभी वक्री गति नहीं करता। सूर्य देव को प्रत्यक्ष देवता भी कहा जाता है जो हमें प्रतिदिन दर्शन देते हैं। शास्त्रों में इनकी उपासना से मिलने वाले शुभ फलों की लंबी सूची है।धार्मिक मान्यताओं की मानें तो यह ताकत, अधिकार, यश, नौकरी आदि के देवता है।  इनकी पूजा विधि-विधान से करने से उपरोक्त मनोकामनाएं पूरी होती हैं। 

सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से जिन राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है, उनमें पहली भाग्यशाली राशि वृषभ राशि है।

वृषभ राशि 
इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से चले आ रहे विवादों से मुक्ति मिल सकती है। इनकम बढ़ने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही हर काम में सफलता हासिल करने के योग बन रहे हैं। लंबे समय से रुकी पड़ी योजनाएं भी पूरी हो सकती हैं। इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार हो सकता है। इसके साथ ही परिवार और शुभचिंतकों का आपको पूरा समर्थन प्राप्त हो सकता है। करियर में भी आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में उच्च पद पाने की संभावना नजर आ रही है। इसके साथ ही नौकरी के सिलसिले में विदेश में बात बन सकती है। व्यापार में भी खूब सफलता और धन लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। सूर्य के उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में से इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा।

दूसरी भाग्यशाली राशि मिथुन राशि है जो सूर्य की मित्र राशि है-
सूर्य उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र नक्षत्र में प्रवेश करके इस राशि के दसवें भाव में रहने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों का भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप साहस का परिचय देंगे। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव होगा। इसके साथ ही जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी आ सकती है। इसके साथ ही नौकरी के सिलसिले में विदेश यात्राएं भी हो सकती है। उच्च स्तर में विकास करने से आपको खूब लाभ मिलेगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है-
कन्या राशि के जातकों को अप्रत्याशित धन लाभ मिल सकता है। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे और धन इकट्ठा करने में भी कामयाब हो सकते हैं। नौकरी में भी आपके काम की प्रशंसा होगी। आपके कौशल और मेहनत को देखकर कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। करियर के संबंध में विदेश यात्रा के लिए भी जा सकते हैं। इससे आपको काफी लाभ मिल सकता है। व्यापार की बात करें, तो उच्च लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है। इसके साथ ही अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएंगे। रिश्तों की बात करें, तो काफी खुशनुमा जाने वाला है।

चौथी भाग्यशाली राशि मीन राशि है-
मीन राशि वालों के कई अटके हुए काम बनते चले जाएंगे। विदेश जाने की कोई फाइल लगाई है तो अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी जाने वाली है। विदेशी मुद्रा व्यवसाय करनी की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करें। इससे आपको खूब लाभ मिलेगा और धन कमाने में कामयाब होंगे। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां बनी रहेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!