सूर्य के कुंडली में मज़बूत होने से जल्द मिलती है सरकारी नौकरी, जानें कैसे

Edited By Jyoti,Updated: 22 Jun, 2019 03:55 PM

the role of sun planet is very special in getting government jobs

कहते हैं अगर पढ़ाई खत्म होते ही युवाओं को नौकरी मिल जाए तो इससे बड़ी खुशी की बात उनके लिए कोई और नहीं होती। और अगर सरकारी नौकरी मिल जाए फिर तो सोने पर सुहागे वाली बात हो जाती है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं अगर पढ़ाई खत्म होते ही युवाओं को नौकरी मिल जाए तो इससे बड़ी खुशी की बात उनके लिए कोई और नहीं होती। और अगर सरकारी नौकरी मिल जाए फिर तो सोने पर सुहागे वाली बात हो जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर लोग सरकारी नौकरी करना पसंद करते हैं। लगभग लोगों की यही इच्छा होती है कि उन्हें सरकारी नौकरी ही प्राप्त हो जिसके लिए लोग अपनी पूरी जी-जान लगा देते हैं लेकिन फिर भी उनका सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा नहीं हो पाता। तो आपको बता दें कि इसका कारण आपकी कुंडली हो सकती है।
PunjabKesari, Job, Interview, Goverment Jobs, सरकारी नौकरी, जॉब, नौकरी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य देव जिसकी कुंडली में अशुभ प्रभाव दिखाते हैं उसकी सरकारी नौकरी पाने के सभी प्रयास विफल हो जाते हैं। इसके विपरीत अगर सूर्य की स्थिति का शुभ असर हो तो सरकारी जॉब पाने के सारे रास्ते साफ़ हो जाते हैं। कहा जाता है सरकारी नौकरी दिलाने में भी सूर्य ग्रह की अहम भूमिका निभाते हैं। तो अगर आप भी सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको इसके लिए क्या करना चाहिए।

बता दें कहा जाता है सूर्य से प्रभावित व्यक्ति आमतौर पर थोड़े क्रोधी स्वभाव के होते हैं। ऐसे जातक किसी भी गलत काम व बात को बरदाश्त नहीं करते। जिस जातक की कुंडली के दसवें भाव में सूर्य हो उसे पैतृक संपत्ति से लाभ होता है। वहीं कुंडली का मज़बूत सूर्य जातक को सरकारी काम में भी लाभ पहुंचता है। आइए अब जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को मज़बूत करने के खास उपाय-
PunjabKesari, सूर्य, सूर्य ग्रह, ग्रहों का राजा, सूर्य देव, Surya Dev, Surya, Lord Surya Dev, Suya Planet
सूर्य को मज़बूत बनाने के लिए और सरकारी नौकरी पाने के लिए 108 बार सूर्य मंत्र का जाप करना लाभकारी होता है।

मंत्र-
‘ॐ हृां हृीं सः सूर्याय नमः’ है।
इस मंत्र का जप 11 या 21 की संख्या में भी किया जा सकता है। इसके अलावा सूर्योदय के समय आधित्यहृदय स्तोत्र का पाठ करने भी सूर्य मज़बूत होते हैं।

मान्यताओं के अनुसार निम्न मंत्र सूर्य को मज़बूत बनाने के लिए सबसे आसान माना जाता है।

मंत्र-
‘ॐ सूर्याय नमः’
PunjabKesari, सूर्य, सूर्य ग्रह, ग्रहों का राजा, सूर्य देव, Surya Dev, Surya, Lord Surya Dev, Suya Planet, Surya Dev Worship, Surya Dev mantra, सूर्य देव मंत्र, सूर्य देव पूजा
इसके अलावा अगर कुंडली का सूर्य बहुत अधिक अशुभ प्रभाव दे रहा हो तो पानी में गुड़ और तांबे का सिक्का मिलाकर अपने सिर से 7 बार घुमाकर किसी नदी में बहा दें। ऐसा करने से अशुभ सूर्य का प्रभाव कम होता है। रविवार का व्रत रखने से भी कुंडली में सूर्य मज़बूत होता है।

ज्योतिष विद्वानों के मुताबिक रत्नों में माणिक्य सूर्य का रत्न माना गया है। इसे तांबे में बनवाकर धारण करना चाहिए। इससे भी सूर्य क स्थिति मज़बूत होती है।

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!