आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Jul, 2022 11:02 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक मेहनती और ईमानदार होते हैं, इन लोगों को अपने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक मेहनती और ईमानदार होते हैं, इन लोगों को अपने जीवन में बहुत से संघर्षों का सामना करना पड़ता है परंतु ये लोग आने वाली कठिनाइयों के सामने घुटने नहीं टेकते और लगातार प्रयास करने के बाद अंत में सफलता को हासिल करते हैं। मूलांक 8 वाले जातक चुपचाप रहते हैं। ये लोग काम से काम रखना और कम से कम बात करना पसंद करते हैं पर इसका मतलब यह नहीं है कि मूलांक 8 वाले जातक मतलबी होते हैं। इन लोगों के मित्रों की संख्या चाहे कम होती है परंतु अपनी दोस्ती को पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े जिद्दी हठी और आलसी भी होते हैं। जिसके कारण भी इन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन सभी आदतों के कारण अक्सर इनके काम आने वाले समय पर टल जाते हैं और देरी से पूरे होते हैं। बहुत बार तो काम की समय सीमा निकल जाती है परंतु इनके काम पूरे नहीं होते। मूलांक 8 वाले जातकों को अपनी इन आदतों पर समय रहते काबू पाना चाहिए। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक भी साथ दें तो मूलांक 8 वाले जातक धीरे-धीरे हर कठिनाई को पार करते हुए अपने जीवन में सफलता की बुलंदियों को छूते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ रहेगा। कामकाज और नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं। इस वर्ष आप अपने कामों को अधिक ध्यान से करने की कोशिश करेंगे। जुलाई के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करें। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं। अगस्त के महीने में बच्चों के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें। भावनाओं में न बहें। सितंबर के महीने में व्यापार में कोई नया काम मिलेगा, जिससे आपका कारोबार आगे बढ़ेगा। नौकरी में भी पदोन्नति के योग बनते हैं। अक्टूबर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। मेहनत अधिक और परिणाम कम मिलेंगे। कोई अकस्मात धन लाभ हो सकता है। नवम्बर के महीने में कॉमर्स और ट्रेड से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा है। दिसंबर के महीने में आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा। हालांकि आप व्यावसायिक स्तर पर भी अपनी चीजों को बखूबी संभाल पाएंगे। 

वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। फरवरी और मार्च के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। अप्रैल के महीने में आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। हो सकता है आप कोई गुप्त विद्या या ज्योतिष विद्या सीखने का मन बनाएंगे। मई के महीने में आलस्य को त्याग कर अपने काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। जून के महीने में वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। किसी रुके हुए काम में दोस्त की मदद मिलेगी। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। शनि चालीसा का पाठ करें। सरसों के तेल में छाया दर्शन पर शनि मंदिर में दान करें। विद्युत उपकरण घर में न रखें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें। सोने को न ही तो गिरवी रखें और न ही बेचें। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!