Vastu and Astrology tips for Clothes: सफलता प्राप्ति के लिए पहनें इस रंग के वस्त्र

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Aug, 2023 11:39 AM

vastu and astrology tips for clothes

जिस तरह वास्तु शास्त्र में घर को लेकर कई तरह के नियम बताए गए हैं। ठीक उसी तरह कपड़ों को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं। अगर हम अपने रोजाना के जीवन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu and Astrology tips for Clothes: जिस तरह वास्तु शास्त्र में घर को लेकर कई तरह के नियम बताए गए हैं। ठीक उसी तरह कपड़ों को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं। अगर हम अपने रोजाना के जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार कपड़े पहनें तो इसका बहुत लाभ मिलता है। आइए जानते हैं कि कपड़ों को लेकर वास्तु शास्त्र में क्या कहा गया है ?

PunjabKesari Vastu and Astrology tips for Clothes

When to buy new clothes कब खरीदे नए कपड़े
जब से ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड चला है तब से लोगों के लिए बिना मार्केट गए बिना ही घर बैठे शॉपिंग करना आसान हो गया है। ज्यादातर लोग शॉपिंग करते वक्त इस बात का ध्यान नहीं रखते कि उन्हें कब नए कपड़े खरीदने चाहिए और कब नहीं। ज्योतिष शास्त्र में नए कपड़े खरीदने के लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ माना गया है। वहीं मंगलवार और शनिवार के दिन नए कपड़े की खरीदारी करने से बचना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन नए कपड़े खरीदने से वास्तु दोष लगता है।

What should be the color कैसा होना चाहिए रंग
वास्तु के हिसाब से कपड़ों के रंग का भी बहुत महत्व होता है। अगर आप जीवन में बहुत नकारात्मक सोच रखते हैं या किसी बात को लेकर मन अशांत रहता है तो सफेद रंग के कपड़े ज्यादा पहनने चाहिए। वहीं अगर किसी काम को कर पाने में जल्दी सफल नहीं हो पा रहे हैं तो पीले रंग के कपड़े ज्यादा पहनने चाहिए। सफलता प्राप्ति के लिए भी पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। कुंवारे लोगों को काला रंग कम पहनना चाहिए। क्योंकि इससे शादी में देरी होती है। वहीं गुलाबी, नारंगी और हल्के रंगों को पहनने से शादी के योग जल्दी बनते हैं।

PunjabKesari Vastu and Astrology tips for Clothes

No such clothes before न पहनें इस तरह के कपड़े
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कपड़ों को पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाना बहुत जरूरी है। एक ही कपड़े को बार-बार पहनने से स्वास्थ्य और धन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। न केवल वास्तु शास्त्र बल्कि ज्योतिष में भी गंदे कपड़े पहनना शुभ नहीं माना गया। गंदे कपड़े पहनकर पूजा करने से आपके संचित और कमाए हुए धन पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है। बिना धोए कपड़े पहनने से जीवन में आर्थिक समस्याएं आती हैं।

What to do with old clothes पुराने कपड़ों का क्या करें
आमतौर पर घर में पुराने कपड़ों को रसोई के कामकाज में या फिर घर की साफ-सफाई में इस्तेमाल करने का ट्रेंड है। आप किसी कुशल ज्योतिष विद्वान से पूछकर गरीब या जरूरतमंद को कपड़ों का दान भी कर सकते हैं। अपने अंग लगे वस्त्र हर व्यक्ति का दान करना शुभ नहीं होता।

PunjabKesari Vastu and Astrology tips for Clothes

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!