तरक्की के लिए आज ही घर में लगाएं ये तस्वीर

Edited By Lata,Updated: 18 Jun, 2019 11:57 AM

vastu for success

कहते हैं कि अगर घर की हर दिशा को वास्तु के हिसाब से बनाया जाए, तो घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं कि अगर घर की हर दिशा को वास्तु के हिसाब से बनाया जाए, तो घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है। लेकिन वहीं अगर वास्तु विज्ञान की न मानें तो घर में कलह-क्लेश ही रहता है या फिर घर को कोई न कोई सदस्य बीमार रहता है। अक्सर ऐसा देखा गया है कि वास्तु सलाहकार घरों में फव्वारा, झरना या पानी से जुड़ा कोई शोपीस या तस्वीर लगाने की सलाह देते हैं। क्योंकि उनका मानना है कि जल की ऊर्जा का सकारात्मक प्रभाव घर पर पड़ता है, तो घर में सकात्मक ऊर्जा बनी रहती है। बहता पानी अपने आसपास के माहौल में एक तरह की गतिशीलता लाता है। वास्तु में हर दिशा और वस्तु दोनों का ख्याल रखा जाता है। यानि कि किस दिशा में कौन सी वस्तु होनी चाहिए, ये सब वास्तु बताता है। तो चलिए जानते हैं कि घर में पानी का बहाव किस दिशा में होना चाहिए। जिससे आपको हर तरफ से फायदा ही मिल सके।  
PunjabKesari, kundli tv
लोगों की बुरी नजर से खुद को और बिजनेस को बचाने के लिए गलियारे या बालकनी में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या शो-पीस रखना चाहिए। इससे लोगों से नजरों से बचा जा सकता है। 

घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मिट्टी के बने बर्तन या सुराही में पानी भरकर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के लोगों का दुर्भाग्य खत्म होता है और हर काम में सफलता मिलती है। घर में बरकत बनी रहती है। 
PunjabKesari, kundli tv, waterfall
वास्तु में ये बताया गया है कि पानी से जुड़ा कोई भी शो-पीस या तस्वीर किचन में नहीं लगाना चाहिए। किचन में पीने के पानी या किचन के काम में प्रयोग आने वाले पानी के अलावा जल संबंधी कोई भी वस्तु रखना अच्छा नहीं माना जाता है।

यदि आपके घर में गार्डन एरिया है तो आप वहां वाटरफॉल लगवा सकते हैं। घर में वाटरफॉल की दिशा इस तरह से होनी चाहिए कि पानी का प्रवाह आपके घर की दिशा में हो। यह बाहर की ओर कभी नहीं जाना चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv, waterfall image
यदि आप फाउंनटेन घर में लगवा रहे हैं तो इसे घर की उत्तर या दक्षिण-पूर्व दिशा में लगना सकते हैं। इस दिशा में लगाने से घर में बरकत व तरक्की बनी रहती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!