Vastu Shastra for Home: पैसा कमाने के बावजूद भी नहीं कर पा रहे बचत तो यहां जानें वजह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Aug, 2023 08:35 AM

vastu shastra for home

आज के बदलते युग में घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पति-पत्नी दोनों मिलकर खर्चों को पूरा करते हैं लेकिन कईं बार इसके बाद भी पैसों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Shastra for Home: आज के बदलते युग में घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पति-पत्नी दोनों मिलकर खर्चों को पूरा करते हैं लेकिन कईं बार इसके बाद भी पैसों की कमी देखने को मिलती है। चाह कर भी पैसों की बचत करना मुश्किल हो जाता है। शायद ही लोगों को पता हो कि इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु नियमों के अनुसार घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनकी वजह से वास्तु से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि कौन सी ऐसी वस्तुएं होती हैं, जिनकी वजह से वास्तु दोष का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari Vastu Shastra for Home

This is the reason for Vastu defect ये है वास्तु दोष का कारण
Bedroom mirror in front of bed बेडरूम में बिस्तर के सामने आईना होना: कभी सजावट के लिए तो कभी सजने-संवरने के लिए बहुत से लोग अपने बेडरूम में आईना लगाना पसंद करते हैं। वास्तु के अनुसार सुंदरता दिखाने वाला ये आईना परेशानियों को न्यौता दे सकता है। अगर आपके घर में भी ऐसा आईना है तो तुरंत इसे हटा दें या फिर इसको किसी कपड़े से ढक दें।

PunjabKesari Vastu Shastra for Home

Gas stove and water source in the same direction in the kitchen किचन में एक ही दिशा में गैस स्‍टोव और जल स्रोत: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर रसोई घर में गैस स्‍टोव और पानी का स्रोत एक ही जगह है तो ये सबसे बड़ा वास्तु दोष है। इसे जल्द से जल्द सही कर लेना चाहिए। वास्तु के अनुसार गैस स्‍टोव के लिए दक्षिण दिशा बेस्ट है।

Broken doors and windows घर के दरवाजे और खिड़की टूटे होना: घर में अगर दरवाजे या खिड़की टूटे हुए हैं या फिर उनमें से आवाज आती है तो ये वास्तु दोष का कारण हो सकता है। इस प्रकार के दरवाजे या खिड़की नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा देते हैं।

Bulky items in the center of the house घर के मध्य भाग में भारी सामान: अगर आपके घर में मध्य भाग में कोई भारी सामान रखा हुआ है तो इसे हटाना ही बेहतर होगा। कहते हैं कि ऐसा होने पर घर के मुखिया के ऊपर कर्ज का बोझ बना रहता है और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में भी रुकावट आती है।  

PunjabKesari Vastu Shastra for Home

Obstruction in front of main gate मुख्‍य द्वार के सामने कोई रुकावट होना: घर में पॉजिटिव वाइब्स को बरकरार रखने के लिए मुख्य द्वार हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए। ध्यान रहें कि मेन गेट के सामने कोई बड़ी वस्तु न रखी हो।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!