Kundli Tv- कोई दवा नहीं, ये उपाय है आपकी हर बीमारी का इलाज

Edited By Jyoti,Updated: 16 Jul, 2018 02:56 PM

vastu tips

जैसा कि हम में से बहुत से लोग जानते होंगे कि वास्तु इंसान के जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। इसकी वस्तुएं न केवल व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाती हैं बल्कि ये इंसान की सेहर पर भी गहरा असर डालते हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesari

जैसा कि हम में से बहुत से लोग जानते होंगे कि वास्तु इंसान के जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। इसकी वस्तुएं न केवल व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाती हैं बल्कि ये इंसान की सेहत पर भी गहरा असर डालते हैं। चाहे आजकल के समय में मैडीकल ने लगभग हर बीमारी का इलाज ढूंढ लिया है लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय में वास्तु ही आपकी बिगड़ी सेहत को सुधार सकती है। कुछ ज्योतिष विज्ञानीयों की मानें तो वास्तु के कुछ उपायों को अपनाने से इंसान निरोगी और स्वस्थ रह सकता है। आईए जानतें हैं कौन से हैं ये टिप्स-

PunjabKesari
बेडरूम में पानी से संबंधित किसी भी को दूर रखें। सके साथ ये ध्यान रखें कि सोने वाले कमरे में टेलीविजन नहीं लगा होना चाहिए। यह हमारी सेहत को बहुत प्रभावित करता है।

जिस भी जगह पर वाशिंग मशीन या शौचालय बना हुआ हो कभी भी सोते समय उस तरफ़ सिर न रखें।

PunjabKesari
अगर आपके कमरे में शीशा लगा हो तो सोते समय सिर को शीशे की ओर करके न सोएं। यह अग्नि तत्व का प्रतिरोधक होता है। यानि कि शीशा अग्नि तत्व के प्रभाव को कम करता है जिसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है।

PunjabKesari
घर के किसी भी रूम का दरवाज़ा सीढियों की तरफ खुलता हो तो जितना हो सके ऐसे कमरे में सोने से बचें। यह नकारात्मक उर्जा का संचार करता है और अनेक बीमारियों को न्योता देता है।

लोहे के बीम वाले कमरे में सोने से सिर दर्द, चिड़चिड़ापन आदि होता है। इसके साथ ही घर में आपसी संबंधों में भी परेशानी आती है।

नुकीली चीजें जैसे तलवार, चाकू, जानवरों के दांत आदि जिनका मुख किसी भी अवस्था में घर के लोगों की ओर रहता हो। ये चीजें भी सीधे स्वास्थ के लिए खतरा बनने का काम करती हैं।

पूर्व दिशा की ओर सिर रखकर सोने से अच्छी सेहत और लंबी उम्र होती है। इसलिए पूर्व दिशा आपको उर्जावान भी बनाती है।

PunjabKesari
खुद से ही घर में सकारात्मक बाते करते रहें इससे आपका और आपके परिवार के लोगों का स्वास्थ भी ठीक रहेगा।

चुपके से घर के मेन गेट पर रखें ये चीज़ें, मिलेगा पैसा (देखें VIDEO)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!