Vastu Tips for Happy Life: लाख कोशिशों से नहीं बल्कि इन छोटे-छोटे उपायों से जागेगा आपका भाग्य

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Sep, 2023 08:00 AM

vastu tips for happy life

अपने जीवन को खुशनुमा बनाने की चाह तो हर किसी को होती है लेकिन इस इच्छा को पूरा करने के लिए कई बार बहुत कोशिशें करनी पड़ती हैं। लाख कोशिशों के बाद भी रिजल्ट

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Happy Life: अपने जीवन को खुशनुमा बनाने की चाह तो हर किसी को होती है लेकिन इस इच्छा को पूरा करने के लिए कई बार बहुत कोशिशें करनी पड़ती हैं। लाख कोशिशों के बाद भी रिजल्ट कुछ अच्छा देखने को नहीं मिलता, इसकी वजह वास्तु दोष हो सकती है। तो ऐसे में परेशान न हों, आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि जीवन को सुखी और खुशहाल बनाए रखने के लिए ऐसे कौन से वास्तु टिप्स हैं, जिन्हें अपनाना चाहिए। दिखने में ये उपाय बहुत छोटे हैं लेकिन इनका असर हमारी सोच से भी ज्यादा है। तो चलिए जानते हैं वास्तु टिप्स।

PunjabKesari Vastu Tips for Happy Life

Follow these Vastu tips for a happy life खुशहाल जीवन के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स:
घर में यदि रोज-रोज की कलह से परेशान हैं तो इसके निवारण हेतु मिट्टी के बर्तन में शहद भर कर मंदिर या घर पर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार शहद घर की नेगेटिविटी को दूर कर देती है।

पैतृक संपत्ति में आ ही अड़चन को दूर करने के लिए कमलगट्टे की माला की प्राण प्रतिष्ठा करवा कर लाल वस्त्र में बांध के तिजोरी में रखें। ऐसा करने से घर में धन की आवक भी बनी रहती है।

संबंध सुधारने के लिए मंगलवार के दिन अपनी बहन या बुआ को लाल कपड़े और लाल डिब्बे में मिठाई दे कर विदा करें। इस उपाय को करने से परिवार के सदस्यों में प्रेम-प्यार बना रहता है।

अगर जीवन में वास्तु दोष का साया हो तो परेशानियां मानों हाथ धो कर पीछे ही पड़ जाती हैं। ऐसे में यदि आपको बार-बार चोट लगे तो महीने के एक मंगलवार को 125 ग्राम सिंदूर साफ जल में प्रवाहित करें या हनुमान जी की मूर्ति पर चढ़ाएं। ऐसा करने से समस्याओं से निजात मिलेगा।

PunjabKesari Vastu Tips for Happy Life

महीने के एक मंगलवार तांबे की गड़वी में गुड़ या हलवा शाम के समय 4 मंगलवार चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

पानी वाले नारियल पर मौली लपेटें, सिंदूर का तिलक लगाएं और 13 मंगलवार जल में प्रवाहित करें।

यदि कन्या के विवाह में अधिक विलम्ब हो रहा हो तो 7 मंगलवार मंगला गौरी का व्रत रखें। आप देखेंगे कि कुछ दिनों में ही आपके जीवन में सुधार आना शुरू हो जाएगा। 

PunjabKesari Vastu Tips for Happy Life 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!