वास्तु के हिसाब से इस दिशा में रखें आइना

Edited By Lata,Updated: 07 Jul, 2019 05:01 PM

vastu tips for mirror

वास्तु के हिसाब से अगर कोई चीज़ घर में न हो तो वहां पर रहने वालों की तरक्की में कई बाधाएं पैदा होती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वास्तु के हिसाब से अगर कोई चीज़ घर में न हो तो वहां पर रहने वालों की तरक्की में कई बाधाएं पैदा होती हैं। वास्तु के अनुसार हर चीज़ का अपनी जगह होना जरूरी है। कहते हैं कि इंसान की तरक्की में कई बार एक आइना भी बाधा बन सकता है। जी हां, आईना जहां आपकी तरक्की का कारण बनता है तो वहीं गलत जगह पर लगा या फिर टूटा-चटका हुआ शीशा आपके घर की ऊर्जा के प्रवाह को प्रभावित करता है। गलत दिशा पर लगा आईना नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है। तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि घर में आइना किस जगह लगाने से सारी बाधाएं दूर हो सकती हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
सही दिशा
कभी भी घर में नया आइना लेकर आएं तो सही दिशा पर ही लगाएं, ताकि आपको पूरे घर में सकरात्मक ऊर्जा ही मिले। दर्पण को हमेशा पूर्व और उत्तर वाली दीवारों पर इस प्रकार लगाना चाहिए कि देखने वाले का मुख पूर्व या उत्तर में रहे। 
PunjabKesari, kundli tv
भूलकर भी न लगाएं आईना इस दिशा में
वास्तु के अनुसार कभी भी बेडरूम में आईना नहीं लगाना चाहिए। बेडरूम में आईना लगाने से पति-पत्नी के बीच के प्यार में कमी आती है। आपसी विश्वास घटने लगता है और दोनों के बीच मतभेद बढ़ने लगता है। यदि यहां पर आईना लगाना मजबूरी या जरूरी हो तो उसे इस तरह रखें कि बेड पर सोते समय आपका प्रतिबिंब नजर न आए। सोते समय उस पर कपड़ा भी डाल सकते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
कैसा हो आईना
कभी भी अपने घर में टूटे, चटके और धुंधले दिखाई पड़ने आईने नहीं रखने चाहिए। ऐसे आईने दुर्भाग्य और तमाम तरह की परेशानियों का कारण बनते हैं। इसलिए अगर दर्पण में दरार भी आ जाए तो तुरंत उसे बदल दें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!