घर में बरकत बनाए रखने के लिए आज ही करें ये उपाय

Edited By Lata,Updated: 19 Feb, 2019 12:32 PM

vastu tips in hindi

आज के समय में हर कोई अमीर बनने की चाह रखता है और इसके लिए हर व्यक्ति दिन-रात मेहनत भी करता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के समय में हर कोई अमीर बनने की चाह रखता है और इसके लिए हर व्यक्ति दिन-रात मेहनत भी करता है ताकि वे अपनी और अपने परिवार वालों की हर जरूरत को पूरा कर सके। कई लोग मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन दिन के अंत में उनके पास बचता कुछ भी नहीं है या फिर यूं कहे कि उनके पास पैसा नहीं ठहरता है। ऐसा माना जाता है कि यादि किसी के पास पैसा नहीं ठहरता तो इसका कारण घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है। क्योंकि घर में अगर बरकत न हो तो कोई भी व्यक्ति अमीर नहीं बन सकता है। घर के वास्तु दोष को जितना जल्दी हो सके दूर कर लेना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको इसी से जुड़े कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे। 
PunjabKesari, kundli tv, dustbin image
घर की उत्तर-पूर्व दिशा में डस्टबीन या कचरा नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि यहां गंदगी होने से धन का नाश होता रहता है। इसलिए घर की हर रोज़ साफ-सफाई का ख्याल रखना चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के नल से पानी टपकता रहे तो आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसा माना जाता है कि नल के टपकने के साथ-साथ धीरे-धीरे धन का नुकसान होता है और घर में बरकत नहीं रहती है तो इसे जितना जल्दी हो सके ठीक करना लेना चाहिए। 

घर की ढ़लान अगर उत्तर पूर्व में ऊंची है तो धन के आगमन में रुकावट आती रहती है और आय की अपेक्षा खर्च ज्यादा होता है।
PunjabKesari, kundli tv, kitchen image
कहते हैं कि पश्च‌िम द‌िशा में रसोई होने पर धन का आगमन अच्छा रहता है लेक‌िन बरकत नहीं रहती है यानि धन जैसे आता है वैसे खर्च भी हो जाता है।

बैडरूम के प्रवेश द्वार के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर धातु की कोई चीज़ लटकाकर रखें। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह स्थान भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र माना जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, bedroom image
अगर आप चाहते है कि आपके धन में वृद्धि और बचत हो तो तिजोरी और अलमारी जिसमें धन रखना हो उसे दक्षिण की दिवार से सटा कर इस प्रकार रखें कि, उसका मुंह उत्तर दिशा की ओर रहे। क्योंकि दक्ष‌िण दिशा की ओर तिजोरी का मुंह होने पर धन नहीं ठहरता है।
PunjabKesari, kundli tv
घर के दक्ष‌िण पश्च‌िम द‌िशा में शौचालय या पानी की टंकी होने पर धन नहीं ठहरता है। टूटा हुआ बेड और पलंग घर में नहीं रखना चाहिए इससे आर्थिक लाभ में कमी आती है और खर्च बढ़ता है। 
माघ पूर्णिमा पर ये काम दिलाएंगे आपको मोक्ष की प्राप्ति!(video)

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!