Weekly numerology (23rd-29th october): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Oct, 2023 07:42 AM

weekly numerology

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिलेजुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जीवन में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिलेजुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। निजी दिनचर्या की तरफ ध्यान ज्यादा आकर्षित रहेगा। इस सप्ताह भावनाओं में आकर फैसले लेने की कोशिश करेंगे। बुधवार का दिन यात्राओं के लिए शुभ रहेगा आपके रूखे स्वभाव के कारण वैवाहिक जीवन में कुछ खटास उत्पन्न हो सकती है सप्ताह के अंत का समय व्यावसायिक स्तर पर अच्छा रहेगा किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना सकते हैं।
उपाय:- यथा संभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। चांदी के पात्र में जल पीएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे। कुछ निजी जिम्मेदारियों के कारण अपने मन की बात को कहने से कतराएंगे। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं। सेहत का ख्याल रखें। अनिद्रा की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर किसी नए काम की जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको आप बखूबी पूरा कर पाएंगे। नकदी धन की स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी।
उपाय:- शिव चालीसा का पाठ करें। सूर्य भगवान को जल दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय घर-परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। निजी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा पायेंगे। इस सप्ताह आप भावनाओं में आकर निर्णय लेने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा है। मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। गुरुवार के दिन कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। हालांकि यथासंभव मेहनत करके उचित परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। शुक्रवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। सप्ताह के अंत का समय किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- पीपल के वृक्ष की सेवा करें। दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोग इस सप्ताह अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। किसी को कोई ऐसी बात न कहें, जिसके कारण आपको बाद में नुकसान उठाना पड़े या पछतावा हो। इस सप्ताह दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। सप्ताह की शुरुआत का समय निजी संबंधों के लिए अच्छा रहेगा। कला और रचना के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बुधवार के दिन की गई यात्राएं सफल रहेंगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। शुक्रवार के दिन छोटे बहन-भाइयों के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। सप्ताह के अंत में पिता के साथ भी वैचारिक मतभेद उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें।
उपाय :- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। पक्षियों को साबूत हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सोमवार के दिन सेल्स और मीडिया से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। मंगलवार का दिन घर-परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। बुधवार के दिन मां के साथ संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। अपने मन की बात साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य में स्वभाव में थोड़ी गंभीरता उत्पन्न हो सकती है, जिसका असर आपके रिश्तों पर देखने को मिलेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें और परिस्थितियों को ज्यादा न बिगाड़ें। सप्ताह के अंत में किसी नए काम की जिम्मेदारी के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी।
उपाय:- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। फैशन और डिजाइन से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आपका ध्यान निजी जरूरत की तरफ ज्यादा आकर्षित रहेगा। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बन सकती है। प्रॉपर्टी खरीदने के योग बनते हैं। शुक्रवार के दिन घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। उतावलेपन के कारण काम को न बिगाड़ें। सप्ताह के अंत में व्यावसायिक स्तर पर काम अधिक होने के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। जीवनसाथी और घर के बड़ों के मध्य कुछ मतभेद हो सकते हैं।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। लक्ष्मी मां की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय व्यापार संबंधी निर्णय लेने के लिए अहम रहेगा। मंगलवार के दिन अकस्मात कुछ घटनाएं संभव हैं। कोई भी फैसला सूझबूझ के साथ लें। बुधवार के दिन नौकरी में स्थानांतरण के योग बनते हैं। सप्ताह के मध्य में कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आने की संभावना बनती है। अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। शनिवार का दिन हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम बनेंगे। किसी को पैसा उधार देने से बचें।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कुछ अनचाहे खर्च आपका बजट हिला सकते हैं। निजी जरूरत की तरफ आपका ध्यान ज्यादा आकर्षित रहेगा। यात्राओं के योग बनते हैं। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें। जोश के साथ-साथ सूझबूझ के साथ भी काम लेने की कोशिश करें अन्यथा परिणाम विपरीत हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में किसी नए काम के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। अनिंद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय:- रात्रि में किसी तरल दवाई का सेवन न करें। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। टायर पंचर होने के कारण गंतव्य स्थान पर देरी से पहुंचने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं बनी रहेंगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। पिता से मिली सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय:- जल का अपव्यय न करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!