Weekly numerology (25th-31st december): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Dec, 2023 08:18 AM

weekly numerology

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में यात्राओं के योग बनते हैं। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। मंगलवार के दिन आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा। बुधवार का दिन हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन अपने उतावलेपन पर काबू रखें। बृहस्पतिवार के दिन जल्दबाजी में आकर कोई फैसला लेने से बचें। सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। शनिवार के दिन नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। कारोबार में किसी विदेशी शैली को शामिल करने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श का आशीर्वाद लें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। सेहत का ख्याल रखें। अनिद्रा की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना भी बनती है। बुधवार के दिन बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें वरना परिस्थितियां आपके ही विरुद्ध प्रतीत होंगी। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन किसी नई जिम्मेदारी के कारण दिनचर्या 
में व्यस्तता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह के अंत का समय अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। रविवार के दिन दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। चावल का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत मिली जुली रहेगी। सोमवार के दिन आपका मन धर्म-कर्म के कार्यों में लगेगा। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। मंगलवार के दिन आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा परंतु मेहनत करके सफलता को हासिल किया जा सकता है। बुधवार का दिन अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि अपनी किसी बात पर अहंकार न करें। बृहस्पतिवार के दिन किसी नए काम को शुरू करने का विचार करेंगे। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापिस मिल सकती है। शनिवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। मां के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। सोमवार के दिन की गई यात्राएं सफल रहेंगी। इस दिन आपकी योजनाओं को मार्ग मिलते नजर आएंगे। मंगलवार के दिन प्रॉपर्टी में लाभ होने के योग बनते हैं। बुधवार के दिन गाड़ी चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। किसी के साथ बोलचाल के वक्त अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। रविवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे।
उपाय :- यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें। परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। छोटे बहन-भाइयों के साथ विवाद होने की संभावना बनती है। हालांकि बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र पर आपके काम की प्रशंसा होगी। शनिवार के दिन का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। मेधावी प्राप्त होने के भी योग बनते हैं। रविवार के दिन कुछ आधुनिक तकनीक को अपनाकर अपने काम को जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे।
उपाय:-दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने मन की बातों को साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। हालांकि आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा। बुधवार के दिन अपने उतावलेपन पर काबू रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। बृहस्पतिवार के दिन पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना बनती है। कोई त्वचा विकार भी उत्पन्न हो सकता है। समय पर चिकित्सक से सलाह लें। मां के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। सप्ताह के अंत में विदेशी काम से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिलेगा।
उपाय:- गाय का घी मंदिर में दान करें। जीवनसाथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वाले लोग इस सप्ताह थोड़ा मानसिक चिंताओं में घिरा रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन की गई यात्राएं सफल रहेंगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों से अभी दूरी बनाकर रखें। सप्ताह के मध्य में आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन सरकारी काम बनने के योग बनते हैं। ज्योतिष विद्या या अन्य किसी गुप्त विद्या को सीखने का मन बना सकते हैं। रविवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। यथा संभव चांदी के पात्र में जल पीएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। मंगलवार के दिन मानसिक चिंता आपको घेरे रहेगी। मां और जीवनसाथी के मध्य कुछ अनबन होने की संभावना बनती है। मन थोड़ा परेशान रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन कार्यभार की अधिकता के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। मानसिक तनाव और अनिंद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अपनी सूझबूझ और बुद्धिमत्ता के साथ सही निर्णय लेकर सफलता हासिल करेंगे। रविवार के दिन कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों से उचित सलाह प्राप्त होगी। जिससे आपके काम समय से पूरे होंगे।
उपाय:- रात्रि के समय तरल दवाई का सेवन न करें यथा संभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। सेहत का ख्याल रखें। पैरों के दर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से अभी दूरी बनाकर रखें। आलस्य के कारण अपने कामों को आने वाले समय पर टालने की कोशिश करेंगे। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। वाहन चलते समय गति सीमा का ध्यान रखें। टायर पंचर होने के कारण गंतव्य स्थान पर देरी से पहुंचने की संभावना बनती है। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम पूरे होंगे। सप्ताह के अंत में आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। विदेशी काम से भी आपको लाभ प्राप्त होगा।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!