Weekly numerology (8th-14th January): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Jan, 2024 08:56 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे। सोमवार के दिन आलस्य के कारण काम में आपका मन नहीं लगेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी सेवक वर्ग के व्यक्ति के साथ बहस होने की संभावना बनती है। हालांकि आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने काम को समय से पूरा करके सफलता हासिल करेंगे। शुक्रवार का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। बच्चों को पढ़ाई के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। शनिवार का दिन सावधानी से बिताएं। विदेशी काम में निवेश करने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के अंत का समय कुछ परिवर्तन लेकर आएगा।
उपाय:- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें। गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक दो वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में समय थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने की कोशिश करेंगे। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। मंगलवार के दिन बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी के तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलने के योग बनते हैं। किसी को उधार दी गई धन राशि भी वापस मिल सकती है। सप्ताह के अंत समय सोच-समझ कर कोई फैसला लें। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। रविवार का दिन कुछ परिवर्तनशील रहेगा।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मेहनत करने से मन न चुराएं। मेहनत के अच्छे परिणाम अवश्य मिलेंगे। मंगलवार के दिन किसी की सलाह लेकर काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। अच्छे मार्गदर्शन के चलते अपने काम को समय से पूरा कर पाने में सफल रहेंगे। शुक्रवार का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत में अपने कामकाज में विदेशी आयाम शामिल करने की कोशिश करेंगे। सेहत का ख्याल रखें, सांस की तकलीफ परेशानी का कारण बन सकती है।
उपाय:- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। मंगलवार के दिन पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें और अपने क्रोध पर काबू रखें। सप्ताह के मध्य में किसी नए काम को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। शुक्रवार के दिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। सप्ताह के अंत का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। शनिवार के दिन विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग भी लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय :- शनि चालीसा का पाठ करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। मंगलवार के दिन बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी हो सकता है। बुधवार के दिन कार्यक्षेत्र पर किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी। सप्ताह के मध्य में किसी को पैसा उधार देने से बचें। सप्ताह के अंत का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी काम को जल्दी करने के लिए शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। विदेशी काम से आपको लाभ होगा। रविवार का दिन आपके लिए अच्छा है। विदेशी भाषा शैली को सीखने का मन बना सकते हैं।
उपाय:- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। गुड़ का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का परिणाम अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होगा। मंगलवार के दिन घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। हालांकि बुधवार से आगे का समय कामकाज के कारण थोड़ा व्यस्त रहेगा। निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। शुक्रवार के दिन कार्यक्षेत्र पर पदोन्नति के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत का समय फैशन और डिजाइन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। अपनी अद्भुत रचनाओं को आकार दे पाने में सफल रहेंगे। सप्ताह के अंत में रविवार का दिन वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि करेगा।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार के दिन कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आ सकते हैं। मंगलवार के दिन छोटे बहन- भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। अपने क्रोध और उतावलेपन पर काबू रखें। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी बड़े व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ होगा। मन थोड़ा परेशान रहेगा। शुक्रवार के दिन अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार बनाएंगे। विद्यार्थियों को भी लाभ होने के योग बनते हैं। शनिवार के दिन अकस्मात आपके रुके हुए कामों को गति मिलेगी। आपकी योजनाओं को मार्गदर्शन मिलता हुआ नजर आएगा। रविवार के दिन मां-बेटी के संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
उपाय:- कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु अपने घर में न रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत मिलीजुली रहेगी। सोमवार का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। किसी रुके हुए काम को समय से पूरा कर पाएंगे। मंगलवार के दिन अपने उतावलेपन पर काबू रखें। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। समाज सेवा के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकता होने के कारण दिनचर्या थोड़ी व्यस्त रहेगी। निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। शनिवार के दिन विशेष रूप से किसी काम को आगे बढ़ाने के लिए विदेशी आयाम अपने काम में शामिल करने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। किसी भी प्रकार की सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। किसी को दिया हुआ पैसा भी वापस आने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में शनिवार के दिन कोई अनैतिक कार्य करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:- घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!