Weekly numerology (22nd-28th January): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jan, 2024 08:57 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी की बातों में आकर कोई गलत काम करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत का समय निजी जीवन की जिम्मेदारियां निभाते हुए व्यतीत होगा। बृहस्पतिवार के दिन कामकाज को लेकर कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। सप्ताह के अंत में आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगेगा। क्रोध के कारण लड़ाई-झगड़े का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। इस पूरे सप्ताह मानसिक स्तर पर थोड़ा असंतुलित महसूस करेंगे।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है। दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। जीवनसाथी के साथ सप्ताह के मध्य का समय अच्छा व्यतीत होगा। बृहस्पतिवार के दिन व्यापार और कामकाज से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। सेहत का ख्याल रखें। कुछ मानसिक चिंताएं आपको घेरे रहेंगी। हालांकि सप्ताह के अंत में दोबारा से मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। अपने उतावलेपन पर काबू रखें और सोच-विचार कर ही कोई फैसला लें।
उपाय:- जल का अपव्यय न करें। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में बच्चे अपनी शिक्षा में किसी विदेशी आयाम को शामिल करने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। बृहस्पतिवार के दिन किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। सप्ताह के अंत में प्रयास अधिक करना पड़ेगा हालांकि कार्य में सफलता मिलने के योग बनते हैं। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। किसी नए काम को शुरू करने के योग भी बनते हैं।
उपाय:- शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सोमवार के दिन किसी रुके हुए काम को गति मिलेगी परंतु किसी की बातों पर अंधविश्वास न दिखाएं। सप्ताह के मध्य का समय वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि करेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में कामकाज को लेकर यात्राएं करनी पड़ेंगी, जो कि सफल रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं। शनिवार के दिन गुस्से के कारण पुलिस के मामलों में फंसना पड़ सकता है।
उपाय :- छोटी कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों को सप्ताह के परिणाम औसतन प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में विदेशी काम से लाभ होने के योग बनते हैं। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। मंगलवार के दिन कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में किसी धर्म स्थान की यात्रा पर घूमने जा सकते हैं। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के अंत में किसी पुराने काम को दृढ़ संकल्प के साथ पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा आने वाले समय में इसके नकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। रविवार का दिन किसी नए काम को शुरू करने का समाचार लेकर आएगा।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में विदेशी काम से लाभ होने के योग बनते हैं परंतु मन थोड़ा परेशान रहेगा। मां के साथ संबंधों में थोड़ी खटास उत्पन्न हो सकती है। इस पूरे सप्ताह आप भावनाओं में घिरा हुआ महसूस करेंगे और क्या करें, क्या न करें की स्थिति में फंसे रहेंगे। मंगलवार और बुधवार का दिन वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि करेगा। सप्ताह के मध्य में मन थोड़ा निराश हो सकता है। हालांकि दर्शन शास्त्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में जमीन-जायदाद के मामले सामने आ सकते हैं। कार्यभार की अधिकता के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अकस्मात किसी काम को गति मिलेगी। सप्ताह के मध्य में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। बुधवार के दिन निजी जरूरत पर ध्यान केंद्रित रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन आपका मन धर्म-कर्म के काम में लगेगा। कोई ज्योतिष विद्या सीखने का मन भी बना सकते हैं। सप्ताह के अंत के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है हालांकि कोई फैसला लेने में पिता की सहायता प्राप्त होगी।
उपाय:- शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। जल का अपव्यय न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी पुराने रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। कुछ अनचाहे खर्च सामने आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। बृहस्पतिवार के दिन कामकाज को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। शुक्रवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य की गति थोड़ी धीमी रहेगी परंतु सफलता मिलेगी। हालांकि सप्ताह के अंत में अपने क्रोध और उतावलेपन पर काबू रखें। गाड़ी चलाते वक्त गति सीमा का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ किसी असहमति का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:- रात्रि में तरल दवाई का सेवन न करें। योग और व्यायाम करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा सोच-समझ कर कोई काम करें। सोमवार के दिन किसी प्रलोभन या भावनाओं में आकर कोई फैसला न लें अन्यथा आने वाले समय में नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताह के मध्य का समय परिवार के इर्द-गिर्द बीतेगा। सेहत का ख्याल रखें। पैरों के दर्द की परेशानी हो सकती है। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। हालांकि शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा परंतु अपने क्रोध के कारण परिस्थितियों को अपने ही विरुद्ध करने से बचें।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!