लॉकडाउन के बीच DTU में खुले एडमिशन, इन कोर्सेज में मिलेगा प्रवेश

Edited By Riya bawa,Updated: 19 Apr, 2020 01:36 PM

dtu admissions 2020 starts soon amid lockdown these courses

कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रे है। ऐसे में लॉकडाउन के बढ़ने से एजुकेशन का काफी नुकसान हो रहा है, लेकिन कई ऐसी यूनिवर्सिटीज भी हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रे है। ऐसे में लॉकडाउन के बढ़ने से एजुकेशन का काफी नुकसान हो रहा है, लेकिन कई ऐसी यूनिवर्सिटीज भी हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

DTU Delhi 2020 Admission:

इस में MTech, PhD, BTech, BBA, MSc, MTech, MDes और MBA सहित कई कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इससे पहले भी MBA के कुछ कोर्स के लिए आवेदन फरवरी से शुरू हो गए थे, वहीं MDes के एडमिशन अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू होने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण तारीख आगे बढ़ा दी गई थी, अब MDes के एडमिशन खुल गए हैं। 

ऐसे करें आवेदन 
MSc, BTech और PhD के लिए आवेदन फॉर्म क्रमशः 22 मई, 12 जून और 8 मई को dtu.ac.in पर जारी किए जाएंगे। जो स्टूडेंट्स अप्लाई करना चाहते है वह DTU की वेबसाइट पर जाकर आवेदान कर सकते है। 

इन टेस्ट को करना होगा पास 
 MTech कोर्स में उम्मीदवारों को दाखिला गेट स्कोर के माध्यम से मिलेगा।  पीएचडी और एमएससी के लिए, एक स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। MBA और MDes कोर्स में एडमिशन CAT और CEED स्कोर के माध्यम से होगा, इसी के साथ BTech में एडमिशन ज्वॉइंट एडमिशन काउंसलिंग (JAC) के माध्यम से होगा. BBA के लिए कक्षा 12 में सर्वश्रेष्ठ चार अंकों की योग्यता के आधार पर ए़डमिशन मिलेगा। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!